Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / वन दरोगा पर हत्या कराने का आरोप, पुलिस प्रशासन मौन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

वन दरोगा पर हत्या कराने का आरोप, पुलिस प्रशासन मौन

कोठी,बाराबंकी।

22(06/2021

रिपोर्ट – सतीश कुमार

बाराबंकी। कोठी थाना क्षेत्र के बेरिहापुरवा गांव में काटे गए प्रतिबंधित सागौन के पेड़ के मामले में एक पत्रकार ने वन माफिया व क्षेत्रीय दरोगा पर  साजिशन हत्या कराए जाने के आरोप लगाते हुए डीएफओ को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह है मामलाः कोठी थाना क्षेत्र के बेरिहापुरवा गांव में हरख  रेंजर संजय श्रीवास्तव, क्षेत्रीय वन दरोगा वीर भगत से वन माफ माफिया नसीम बानो हरे भरे 8 सगौन के पैड़ काटकर उठा ले गया। ग्रामीणों की शिकायत पर दोनों अधिकारियों ने वन माफिया के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की। पुनः उच्चाधिकारियों की शिकायत पर 3 प्रतिबंधित पेड़ों  के काटने पर जुर्माना वसूला गया।

 

वन दरोगा पर हत्या कराने का आरोपः कोठी थाना क्षेत्र के सूबेदारपुरवा मजरे नसीरपुर निवासी पत्रकार विजय कुमार द्वारा डीएफओ को दिए गए पत्र में कहा गया है कि खबर कवरेज करने के दौरान वन माफिया नसीम ने उस पर जानलेवा हमला करते हुए उसका मोबाइल तोड़ दिया है। उसने क्षेत्रीय वन दरोगा वीर भगत व वन माफिया नसीम की मिलीभगत व साजिश रचते हत्या कराने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत डीएफओ एनके सिंह से कर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित कहना है कि इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी। लेकिन उसने कार्रवाई नहीं की है। जिससे उस न्यायालय में अर्जी देने की बात कही है। वहीं बताया कि क्षेत्र में हरख रेंजर संजय श्रीवास्तव व वन दरोगा वीर भगत की मिलीभगत से दर्जनों स्थानों पर अवैध कटान की अभी जारी है। दोनों अधिकारी चुप्पी साधे रहते हैं।  पुलिस भी से अनजान बनी हुई है।

पुलिस पर भी आरोपः पीड़ित विजय कुमार ने बताया कि वन माफिया नसीम  के द्वारा मारपीट किए जाने की शिकायत पुलिस से की गई थी। लेकिन थानाध्यक्ष रितेश पांडे के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसकी एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

एक बड़े ट्यूमर का सफल ऑपरेशन कर चर्चा का विषय बनी डॉ० अनुपमा

एक बड़े ट्यूमर का सफल ऑपरेशन कर चर्चा का विषय बनी डॉ० अनुपमा बाराबंकी। किसी …

Leave a Reply