Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले के अवसर पर आयोजित हुई गोष्ठी
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले के अवसर पर आयोजित हुई गोष्ठी

बहराइच 01 फरवरी: जनपद के मटेरा में स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित मुख्यमंत्री जन स्वास्थ्य मेला व टीकाकरण तथा पल्स पोलियो के शुभारंभ अवसर पर बोलते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनपद के ग्रामीणांचल में मुख्यमंत्री जन स्वास्थ्य मेले का आयोजन कर टीकारण हेतु बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है साथ ही पल्स पोलियो कार्यक्रम को भी गति दिया जा रहा है ताकि कोई भी बच्चा नवजात शिशु अपंगता का शिकार न हो और उसे शारीरिक बीमारियों का शिकार न होना पड़े। दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से भारी संख्या में उपस्थित महिलाओं से आग्रह करते हुए सीएमओ ने कहा कि बच्चों के शारीरिक विकास को ध्यान में रखते हुए विभाग की ओर से तमाम जनकल्याण कारी कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है जिसका लाभ उठाना चाहिए।
सीएमओ ने बताया कि आशा बहु व परिवार कल्याण से सम्बंधित कार्यकर्ताओं के द्वारा घर घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे कार्यक्रमों का लाभ उठाने का आग्रह किया जा रहा है। स्वच्छता अभियान पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि यदि माताएं अपने बच्चों को स्वच्छता से पालन पोषण करती हैं तो माताएं एवं बच्चे दोनों स्वस्थ रहेंगे। मटेरा के अलावा नवाबगंज, फुलवरिया (चितौरा), मटेरा व चरदा, देव संस्कृति ग्रामोदय इंटर कालेज रामपुर रुपईडीहा आदि जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में सहभागिता कर सीएमओ ने स्वच्छता अभियान से आम जन को जोड़ने का आग्रह किया साथ ही चिकित्सा विभाग की ओर से चलाए जा रहे स्वास्थ्य मेलें का लाभ उठाने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन करते हुए महामना मालवीय मिशन अध्यक्ष बहराइच (अवध) संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने इलाके में बढ़ रहे नशा प्रचलन को रोकने के लिए जन सहयोग का आवाहन किया।
कार्यक्रम में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी मटेरा विधानसभा प्रभारी डॉ विश्वनाथ श्रीवास्तव मंडल अध्यक्ष ए. अग्रवाल, समाजसेवी शिक्षक नेता विनोद शर्मा आयुर्वेदाचार्य श्यामा भैया, प्रवक्ता राजीव श्रीवास्तव आदि लोगों ने ग्रामीणांचल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने के लिए सीएमओ को मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सीएचसी चरदा प्रभारी डॉ अर्चित श्रीवास्तव, सी०एच०सी रिसिया प्रभारी डॉ अतुल कुमार, मटेरा सीएचसी प्रभारी डॉ ए०के श्रीवास्तव, पत्रकार विवेक कुमार व शिवालय बाग नानपारा में महंत वीरेन्द्र गिरी जी महाराज उपस्थित रहे।
रिपोर्ट: विवेक कुमार श्रीवास्तव

About cmdnews

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply