Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / BAHRAICH: ब्लाक नवाबगंज में शासनादेश के विरुद्ध बनाई गईं विद्यालय प्रबन्धन समितियां
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

BAHRAICH: ब्लाक नवाबगंज में शासनादेश के विरुद्ध बनाई गईं विद्यालय प्रबन्धन समितियां

बाबागंज/बहराइच- विकास खण्ड नवाबगंज अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में प्रबन्धन समिति का चयन मात्र खानापूर्ति कर बना ली गयी हैं।जबकि विभाग के गाईडलाइंस के अनुसार सभी परिषदीय विद्यालयों में दो से तीन दिसम्बर तक विद्यालय प्रबंधसमित्यों का शासनादेश की प्रक्रिया का पालन कर चयन/चुनाव किया जाना था। परन्तु इस ब्लाक में बिना किसी कार्यवाही मात्र औपचारिकता के नाम पर (कूटरचित) दस्तावेजों को तैयार करके खानापूर्ति कर समित बनाया गया है।

इसी क्रम में संविलयन विद्यालय सुजौली में जब गुप्त तरीके से बनाई गई प्रबंधन समिति का भण्डाफोड़ हुआ तो विद्यालय कर्मियों ने अपनी नाकामियों को छिपाने का काम शुरू कर दिया और आनन फानन बिना किसी आधिकारिक अनुमति के 9 दिसम्बर बुधवार को अपना बचत का रास्ता निकलवाने के लिये अन्य कई विद्यालय के शिक्षकों को विद्यालय समय में बुला कर निमयों को ताख पर रखते हुये चयन प्रक्रिया का अमलाजामा पहनाने लगे तथा निष्पक्ष चुनाव न कराकर एक रणनीति बना कर पूर्व रहे अध्यक्ष को ही घोसित करा दिया गया।

सम्बंधित विद्यालय कर्मियों ने अपने सहयोगी शिक्षकों रजनीश शर्मा प्राथमिक विद्यालय भटपुरवा,राकेश मौर्या व मो0 असलम प्रा0 विद्यालय गनेशपुर को उक्त कार्य को सम्पादित करने के सहयोग में बुलाया गया तथा उपरोक्त विद्यालय की नाकामियो को छिपाने का रास्ता निकालने में शासन गाइडलाईन के विरुद्ध औपचारिकता की खानापूर्ति कर चहेते को अध्यक्ष के पद पर घोसित करा दिया गया। उपरोक्त समस्त औपचारिकता कार्यवाही में संकुल प्रभारी चरदा नदारद रहे।

रिपोर्ट: विवेक कुमार श्रीवास्तव संपादक

https://youtu.be/TUlhamHW–I

About cmdnews

Check Also

बहराइच- नानपारा नगरपालिका में अनियमितता की भेंट चढ़ रहा लाखों का नाला, जांच की कही बात

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव जिला बहराइच के आदर्श नगर पालिका नानपारा के द्वारा मिहींपुरवा रोड पर …

Leave a Reply