Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / सफाई के नाम पर सरकारी धन का गबन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

सफाई के नाम पर सरकारी धन का गबन

बहराइच। महसी तहसील के ब्लॉक तेजवापुर क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम रमपुरवा की स्थित सड़क अव्यवस्था व गंदगी से अटी पड़ी है। पिछले 4 सालों से सफाई कराए बिना ही ग्राम प्रधान ने लाखों रुपये का भुगतान करा लिया है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम के मुख्य मार्ग पर घुसते ही गंदगी और जर्जर सड़क का सामना करना पड़ता है जिसके चलते सालों से ग्रामवासियों को बड़े ही कष्ट के साथ मजबूरन जिंदगी जीनी पड़ रही।

इतना ही नहीं कोविड-19 महामारी के चलते गन्दी नाली में पनपे मच्छर आदि आ जाने से मलेरिया एवं डेंगू आदि फैलने का खतरा बन गया है। ग्रामीणों के मुताबिक सरकार की योजना के तहत गांव के हर क्षेत्र में सफाई होनी चाहिए पर सालों से प्रधान ने कुछ भी कार्य नही किया बस धन अर्जित किया। लेकिन ग्राम प्रधान का लूटमार का खेल लगातार जारी है इस प्रकरण में जन सुनवाई व अन्य अधिकारियों से शिकायत भी की थी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है, बस इस वक्त प्रधान और ADO का लूटमार देखने को मिल रहा है। बारिश होने के कारण नाली और जर्जर सड़क लबालब भर जाता है। इतना ही नहीं जब एक ग्राम निवासी रामभजन अवस्थी को नाली साफ करते हुए पाया गया, उससे जब पूछा गया तो उसने यह बताया कि सालों से वही अपने घर के पास नाली साफ कर रहा है और ग्राम प्रधान मौज काट रहें हैं। पुष्पेन्द्र अवस्थी उर्फ राजन भैया, गंगेश अवस्थी, हर्षित अवस्थी, अभय अवस्थी,विरेन्द्र अवस्थी, धनेश दत्त अवस्थी, रामू अवस्थी व अन्य ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान ने ग्राम में सफाई कराने के नाम पर लाखों रुपये का गबन कर लिया है। ग्राम में सालों से एक दिन भी सफाई नहीं कराई गई। ग्राम प्रधान व उसके प्रतिनिधि ने संबंधित अधिकारियों से सांठगांठ कर सरकारी धन का गबन लगातार करते आ रहें हैं। ग्राम की जर्जर व्यवस्था व सफाई का कार्य तांक पर है, सरकार व अधिकारी सालों से अनदेखी कर रहे हैं अभी तक कोई एक्शन नही लिया गया है।।

_____________________
सीएमडी न्यूज़ उत्तर प्रदेश
जिला संवाददाता बहराइच सूरज कुमार त्रिवेदी की रिपोर्ट

About CMD NEWS UP

Check Also

सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी का 42वीं वाहिनी SSB बहराइच में दो दिवसीय भ्रमण

रिपोर्ट कृष्णा गोपाल सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी का 42वीं वाहिनी SSB …

Leave a Reply