Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

खण्ड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज शासनादेश की उड़ा रहे हैं धज्जिया।

बहराइच- खण्ड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज शासन के आदेशों के अनुरूप कार्य नही कर रहे है बल्कि शासनादेश की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। ब्लाक नवाबगंज में 181 प्राथमिक व 73 पूर्व माध्यमिक विद्यालय संचालित हैं। उक्त परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को निःशुल्क पुस्तक वितरित करने के लिए सरकार ने किताबें खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बाबागंज में भेज दी हैं।

जिसे सम्बंधित विद्यालय में पहुंचाने का जिम्मा खण्ड शिक्षा अधिकारी को दिया गया है।शासनादेश के अनुसार ये किताबे खण्ड शिक्षा अधिकारी अपने स्तर से पूरे ब्लाक के सभी स्कूलों में पहुंचाए। परंतु ऐसा नही हो रहा है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार शुक्ला महोदय सभी स्कूलों के अध्यापको को स्कूल के समय मुख्यालय बाबागंज बुलाकर उनको किताबें ले जाने को मजबूर कर रहे हैं। और शिक्षक स्कूल के समय अपना स्कूल छोड़ कर किताब लेने के लिए मुख्यालय के विद्यालय बाबागंज-I आकर अपने अपने संसाधनों मोटरसाइकिल या साईकिलों से अपने-अपने विद्यालय को ले जाने को मजबूर हैं।

उक्त के सम्बंध में जब स्थानीय पत्रकारों ने खण्ड़ शिक्षा अधिकारी से बात की तो उनके द्वारा सकरात्मक उत्तर नही दिया गया। जिस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जरिये फोन सम्पर्क किया गया तो महोदय ने बताया मै इस सम्बंध में खण्ड़ शिक्षा अधिकारी नवाबगंज से बात कर रहा हूँ तथा उचित कार्यवाही करने की बात कही है।

About CMD NEWS

Check Also

बहराइच- नकहा गेहूं क्रय केंद्र का हुआ उद्घाटन संपन्न

जिले में शुक्रवार को नकहा गेहूं क्रय केंद्र ललुही का उद्घाटन हुआ सचिव धर्मेंद्र कुमार …

Leave a Reply