Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / मोगली विद्यालय के बच्चों को वितरित की शिक्षणं सामग्री
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मोगली विद्यालय के बच्चों को वितरित की शिक्षणं सामग्री

स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स के एस आई सत्येंद्र कुमार की अोर से वनक्षेत्र के बच्चो को नि:शुल्क शिक्षा देने के कार्य को हर वर्ग की अोर से किया जा रहा है पसंद।


मिहींपुरवा/बहराइच- रविवार कतर्नियाघाट फ्रेंड्स क्लब की ओर से स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स के एस आई सत्येंद्र कुमार द्वारा मोतीपुर रेंज कैंपस में जंगल के आसपास रहने वाले बच्चों के लिए निशुल्क चलाये जा रहे मोगली विद्यालय में पढ़ने वाले सभी 300 बच्चों को वन एवं वन्य जीवों का महत्व बताकर उन्हें इसके संरक्षण में सहयोग की अपील करते हुए क्लब की ओर से सभी बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया!
ज्ञात हो कि श्री सत्येंद्र कुमार स्पेशल टाइगर प्रोटेकशन फोर्स के अपने व्यस्त कार्यों से समय निकाल कर जंगल के आसपास रहने वाले इन निर्धन बच्चों को शिक्षा देते हैं !
कतर्नियाघाट फ्रेंड्स क्लब ने इनके इस कार्य से प्रभावित होकर इसमें सहयोग किया !
कार्यक्रम के अंतर्गत सहयोग के रूप में सभी 300 बच्चों को कापी, पेंसिल, रबर के साथ ही उन 300 बच्चों में शामिल 100 बड़े बच्चों को डाट पेन भी वितरित किया गया !
इस अवसर पर वन क्षेत्राधिकारी ककरहा इरफान अंसारी क्लब के भगवान दास लखमानी, STPF के एस.आई सत्येन्द्र कुमार, आरक्षी अनिल पाण्डेय,बृजेश कुमार,धर्मपाल निराला, शिव नारायण,ककहरा मोतीपुर के रेंजर फ्रेंड्स क्लब के बालमुकुंद शुक्ला, अमन लखमानी, सुनील वर्मा, राम शेर यादव, मौजूद रहे !

रिपोर्ट अमन कुमार शर्मा
ब्लॉक मिहींपुरवा

About cmdnews

Check Also

Coronavirus- कोरोना वायरस के 25,000 नए केस से हड़कंप, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी की एडवाइजरी, क्या फिर लौट रही महामारी?

दक्षिण पूर्व एशियाई देश सिंगापुर में कोरोना वायरस एक बार फिर से फैल रहा है। …

Leave a Reply