Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

धानेपुर की डायल 112 की पीआरबी 0867 के द्वारा पेश की गई मानवता एवं ईमानदारी की मिसाल

डॉ0कल्पराम त्रिपाठी
ब्यूरोचीफ गोण्डा

धानेपुर के बाबागंज के पास रेहरा तिराहा के पास एक 16 से 17 वर्ष का लड़का बेहोशी की हालत में सड़क पर पड़ा मिला। जिसकी सूचना डायल 112 पर अमरीश तिवारी निवासी सतनामी पुरवा ने दिया।

डायल 112 की टीम के सीपी डी एन सिंह और चालक एचजी राम लल्लन तिवारी मात्र 3 मिनट में मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए स्वयं ही उठाकर मामले की गंभीरता को देखते हुए डायल 112 के वाहन से ले जाकर सरकारी अस्पताल में समय से भर्ती करवाकर एक युवक की जान बचाकर मानवता का मिसाल पेश किया।

टीम के सीपी डी एन सिंह के द्वारा आधार कार्ड और मोबाइल से जहरखुरानी के शिकार युवक का नाम नितिन पांडे उर्फ बबलू पुत्र चतुर्भुजी पांडे निवासी बामदेई थाना त्रिलोकपुर जनपद सिद्धार्थनगर पता लगाते हुए युवक के चाचा राम प्रकाश पांडे व माता उर्मिला देवी मोबाइल से बात करके घटना की जानकारी देते हुए आने को बताया गया। परिवारजनों ने बताया की नितिन पांडे की उम्र 17 वर्ष है। यह मुंबई में एक फैक्ट्री में काम करता था विगत 28 तारीख को कुर्ला स्टेशन से कुशीनगर एक्सप्रेस में इसके पिता जी के द्वारा 10:30 बजे रात को बैठाया गया था कि रास्ते में या घटना घटित हो गई।
इसके अतिरिक्त डायल 112 टीम के द्वारा परिजनों को सरकारी अस्पताल में बुलाकर पर्स में रखा पैसा, एक भरा हुआ बड़ा बैग व मोबाइल फोन को माता उर्मिला देवी को सकुशल लौटा कर मानवता के साथ-साथ ईमानदारी की मिसाल भी पेश किया गया। सिद्धार्थ नगर से आए हुए राम प्रकाश पांडे, बृजेश उपाध्याय, पुजारी चौहान आदि लोगों ने पुलिस टीम की सराहना किया एवं समय से लाकर अस्पताल में भर्ती कराने के लिए विशेष रुप से धन्यवाद के साथ कृतज्ञता भी जाहिर किया गया।
वही मौके पर उपस्थित बाबागंज कस्बे वासियों ने पुलिस टीम मानवता व ईमानदारी की मिसाल की जमकर सराहना किया।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- लाभार्थी संपर्क अभियान मंडल कार्यशाला का हुआ आयोजन, कार्यकर्ताओं को दी गई जिम्मेदारी

रिपोर्ट- विवेक कुमार श्रीवास्तव संपादक कार्यालय भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा 2024 में जन-जन का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *