Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

आज स्कूलों की जांच करने निकलेंगी 128 टीमें

रिपोर्ट – दुष्यन्त सिंह वर्मा 

स्थान – श्रावस्ती

श्रावस्ती। शिक्षक दिवस पर परिषदीय विद्यालयों में बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिए जिलाधिकारी ओपी आर्य ने सभी शिक्षकों और अभिभावकों से सहयोग की अपील की है। बच्चों की संख्या कम होने पर शिक्षकों पर कार्रवाई भी हो सकती है।
जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने बताया कि नामांकन के सापेक्ष स्कूलों में शत-प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के स्पष्ट निर्देश दिए जा चुके हैं। निरंतर निरीक्षण में बच्चों की संख्या कम मिलने पर सुधार की हिदायत दी जाती है। शिक्षक दिवस पर स्कूलों में शत-प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति रखने के निर्देश शिक्षकों को दिए गए हैं। अभिभावकों को प्रेरित कर बच्चों को स्कूल तक लाना उनकी जिम्मेदारी होगी। पूरे जिले में 128 टीमें निरीक्षण करने निकलेंगी। प्रत्येक टीम 10 स्कूलों की जांच करेगी। उपस्थिति पंजिका देख कर छात्रों की संख्या से मिलान की जाएगी। बीएसए ओमकार राणा ने बताया कि डीएम के आदेश से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों, एबीआरसी व एनपीआरसी के साथ प्रधान शिक्षकों को भी अवगत करा दिया गया है। शिक्षक दिवस पर एक भी बच्च स्कूल में अनुपस्थित न रहे यह जिम्मेदारी प्रधान शिक्षकों के साथ सहायक शिक्षकों की भी है। निरीक्षण में लापरवाही मिलने पर कठोर कार्रवाई होगी।

बीईओ ने की बैठक : शिक्षक दिवस पर डीएम की मंशा पूरी करने के लिए बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारियों ने ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर प्रधान शिक्षकों के साथ बैठक की। इस दौरान नियमित स्कूल आने वाले बच्चों के बारे में जानकारी लेकर अनुपस्थित रहने वाले बच्चों को चिंहित करने के निर्देश दिए।

About cmdnews

Check Also

हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम बी आर सी म्याऊँ पर संपन्न।

रिपोर्ट  हरि शरण शर्मा व्यूरोचीफ़ हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम बी आर सी म्याऊँ पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *