Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

वायरल वीडियो का बहराइच मीडिया सेल ने किया खंडन।

वीडियो बना रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता ने कहा लग रह थे हाजी साहब जिंदाबाद के नारे लेकिन कुछ अराजक तत्वो द्वारा रुपईडीहा का माहौल खराब करने की गई कोशिश।

रिपोर्ट-एम.असरार सिद्दीकी।

बहराइच – सर्व धर्म सद्भाव की नगरी रूपईडीहा की एक पहचान आपसी भाईचारे की है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत दर्ज कराने वाले नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान हाजी मो0 कलीम के हतोत्साहित मतगणना करा रहे कार्यकर्ता समर्थकों ने नारा लगाने लगे जिसके बहाने दशकों के इस सद्भाव भरे माहौल में जहर घोलने की पुरजोर कोशिश की की गई।
नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के गैर मौजूदगी में समर्थकों द्वारा की गई नारेबाजी से प्रत्याशी के ऊपर मुकदमा हो चुका है। उसके बाद भी समाज के कुछ दूषित लोग जहर घोलने का काम कर रहे है जिससे समाज में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो। कुछ तथाकथित पत्रकार व राजनीतिक लोग समाज के नाम पर सियासी खेल कर रहे हैं। लेकिन वही समाज के संभ्रांत लोग समाज को एकजुट करने में लगे हैं।जबकि उक्त वाइरल वीडियो बनाने वाले विजय शाहू जो की बजरंगदल के नगर अध्यक्ष है ने कहा है कि वीडियो में कही भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा नही लगाया गया है वहाँ पर हाजी साहब जिंदाबाद का नारा लगाया गया था जिसे माहौल खराब करने के लिए गलत तरीके से पेश किया गया जिससे दंगा भी भड़क सकता था। खेमेबंदी का सियासी खेल घटना के दूसरे दिन से शुरू हो गया जिसमें प्रधानी के चुनाव में जीते हुए प्रत्याशी के समर्थन में उत्साहित लोग हाजी साहब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे लेकिन कुछ अराजक तत्व लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद बता कर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया और न्यूज़ चैनलों व प्रिंट मीडियों पर खबरे चलने व शोसल मीडिया पर वायरल होने से समाज में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई । रूपईडीहा एक अलग तरह का कस्बा रहा है। यहां पर सांप्रदायिक दंगे कभी नहीं हुए। यह पहला मौका है कि गुलजार चमन में हवा दूषित करने की कोशिश की जा रही है यहां हिंदू मुस्लिम भाईचारे में एक-दूसरे के सहयोग की कई मिसाले हैं। यही वह रुपईडीहा है जहां पर जामा मस्जिद के सामने सदियों से होलिका दहन की परंपरा होती है । सभी पर्व पर पूरे समाज के लोग हर व्यवस्था अपने हाथ में लेते हैं। प्रशासन जल्द से जल्द ऐसे लोगों को चिन्हित करे ताकि रुपईडीहा का अमन सुकून कायम रह सके ।
बहराइच पुलिस मीडिया सेल ने वायरल वीडियो की जांच की तो वह पूरी तरह से फर्जी पाया गया जिसका खंडन करते हुए नोटिस जारी किया गया ।

About CMD NEWS

Check Also

बहराइच- नकहा गेहूं क्रय केंद्र का हुआ उद्घाटन संपन्न

जिले में शुक्रवार को नकहा गेहूं क्रय केंद्र ललुही का उद्घाटन हुआ सचिव धर्मेंद्र कुमार …

Leave a Reply