Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / शिव मय शिव भक्तों का जयघोष मौर्य समाज मंदिर पर गूंज उठा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

शिव मय शिव भक्तों का जयघोष मौर्य समाज मंदिर पर गूंज उठा


११/०३/२०२१

उत्तर प्रदेश
बहराइच
तहसील व ब्लाक मिहींपुरवा
क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा हरखापुर मौर्य समाज शिव मंदिर पर आज महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर शिव भक्तों का जयघोष के साथ-साथ जनसैलाब का तांता लगा।
आज महाशिवरात्रि के महा पर्व पर प्रतिवर्ष की भांति आज भी शिव भक्त भक्ती में मगन होकर बैंड बाजों के साथ त्रिमोहनी घाट नदी से जल भर कर लाए, और शिव जी को नहलाया।
बता दे कि ……..
मौर्य समाज शिव मंदिर बहुत ही आस्थाआस्था का प्रतीक है मन्नत मानने वालों की मुरादे हमेशा से आज तक पूरी होती आ रही हैं आज तक कोई भी शिव भक्त शिव जी के दरबार से कभी भी निराश होकर नहीं गया। इसलिए शिव मंदिर पुरातन से आस्था का प्रतीक रहा है।
मंदिर पर हमेशा कोई ना कोई धार्मिक कार्य होते रहते हैं। आज का दिन तो बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है बच्चे, माताएं, बहने, भाई आदि लोग दूर- सुदूर से जाकर गागर में जल भरकर लाते हैं और शिव जी को नहलाते हैं ।
जो भी भक्त जिस मनोकामना को लेकर शिव जी के दरबार में आता है उसकी मनोकामना शिव जी अवश्य पूरी करते हैं।
आज के रुद्राभिषेक में राधा कृष्ण शिक्षण सेवा संस्थान के प्रधानाचार्य श्री अमित कुमार शुक्ला ,व श्री राकेश कुमार गौतम, मंदिर के पुजारी बाबा श्री राघव दास जी, श्री कामता प्रसाद मौर्य , मनीष कुमार गौतम, वीरेंद्र कुमार अवस्थी, सुरेश विश्वकर्मा, सुनील कुमार मौर्य, विश्राम मौर्य, यशपाल मौर्य, पुरुषोत्तम मौर्य, आदि सर्व समाज के सैकड़ों की संख्या में शिव भक्त मौके पर मौजूद रहे।
……………………………….
संवाददाता महेश तिवारी की रिपोर्ट

About CMDNEWS

Check Also

दा हेल्पिंग हैण्ड संस्था कतर्नियाघाट मे वन्य जीव संघर्ष रोकने के साथ महिलाओं को बनायेगी स्वावलम्बी

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय संस्थापक ने एफडी से मुलाकात कर कतर्नियाघाट में कार्य करने पर …

Leave a Reply