Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / महामना मालवीय मिशन के तत्वावधान में कृषि मंत्री उत्तरप्रदेश को सौपा ज्ञापन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

महामना मालवीय मिशन के तत्वावधान में कृषि मंत्री उत्तरप्रदेश को सौपा ज्ञापन

बहराइच 8 जनवरी , महामना मालवीय मिशन के तत्वावधान में आज कृषि मंत्री उत्तरप्रदेश मा० सूर्य
प्रताप साही के बहराइच आगमन पर संगठन की ओर से उनका स्वागत किया गया और ज्ञापन देकर भारत नेपाल सीमावर्ती इलाकों में नशा उपभोग , उत्पाद व विक्रय पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की ।
अध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव ने कृषि मंत्री को अवगत कराया कि , भारत नेपाल सीमावर्ती इलाकों में बढ़ रहे नशा प्रचलन के चपेट में आकर सैंकड़ों युवक युवतियां बर्बाद हो चुके हैं साथ ही अवैध नशा कारोबार के चलते क़ानून व्यवस्था व सामाजिक सद्भाव को भी खतरा बना रहता है । इसपर प्रभावी नियंत्रण के लिए सीमावर्ती गांव गांव में जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ।
मालवीय मिशन अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने जनजाति बाहुल्य थारू गांव में नशा प्रचलन को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर कृषि , बागवानी , पशुपालन व हस्तशिल्प ग्रहउद्योग को बढ़ावा देकर रोजगार सृजन की मांग की । कृषि मंत्री ने जिलाधिकारी , मुख्य विकास अधिकारी , कृषि उपनिदेशक व कृषि विज्ञान केंद्र प्रभारी नानपारा तथा कुलपति नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय अयोध्या से वार्ता कर मालवीय मिशन से समन्वय बनाकर थारू बेरोजगार युवक युतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए साथ ही थारू जनजाति के लोगों के बेहतर जिंदगी के अन्य संसाधन उपलब्ध कराए जाने की बात कही ।
स्थानीय लोक निर्माण विभाग डाक बंगले में आयोजित वार्ता के दौरान मालवीय मिशन उपाध्यक्ष शशांक सिन्हा , कोषाध्यक्ष अर्जुन कुमार दिलीप जी , महामंत्री आलोक शुक्ला जी एडवोकेट व लव निगम के अलावा अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे ।

रिपोर्ट: विवेक कुमार श्रीवास्तव संपादक

About cmdnews

Check Also

Coronavirus- कोरोना वायरस के 25,000 नए केस से हड़कंप, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी की एडवाइजरी, क्या फिर लौट रही महामारी?

दक्षिण पूर्व एशियाई देश सिंगापुर में कोरोना वायरस एक बार फिर से फैल रहा है। …

Leave a Reply