Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / जिलाधिकारी ने महसी के कटान प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

जिलाधिकारी ने महसी के कटान प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण

जिला ब्यूरो मनोज कुमार अवस्थी की रिपोर्ट

 

बहराइच 10 जुलाई। जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने तहसील महसी के कटान प्रभावित ग्राम टिकुरी का निरीक्षण कर कटान का जायजा लिया और मौके पर तहसील प्रशासन, बाढ़ खण्ड व एनडीएफ के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कटान प्रभावित लोगो की हर संभव सहायता की जाए। साथ ही प्रभावित लोगो के समुचित स्थान पर विस्थापन की भी कार्यवाही की जाए उन्होनें उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, अधि. अभि. बाढ़ खण्ड, इन्सपेक्टर एनडीआरएफ व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि प्रभावित क्षेत्रों में नियमित भ्रमणशील रहकर स्थिति पर सर्तक दृष्टि बनाये रखे और प्रभावित लोगों को तत्काल हर संभव सहायता मुहैया करायी जाय। बाढ़ राहत चैकियों व बाढ़ शरणालयों को भी एलर्ट रखा जाये। एनडीआरएफ के इस्पेक्टर विनय कुमार को प्रभवित क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर लोगो को बाढ़ से बचाव के तौर तरीके बताने का भी निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मौजूद ग्राम वासियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए फेस कवर, साफ-सफाई, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने का भी सुझाव दिया।
निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी महसी ने बताया कि कटान प्रभावित लोगों के विस्थापन के लिए ग्राम करेहना में प्रभावित लोगों को भूमि आंवटित कर दिया गया है। भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने कटान
प्रभावित मंशाराम, जानकी प्रसाद, किरन देवी व संगीता को अनुग्रह राशि का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। सभी कटान प्रभावित लोगों के अनुग्रह राशि उनके बैंक खातों में भेज दी गयी है। इस अवसर पर ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आईएएस सूरज पटेल, उपजिलाधिकारी महसी एसएन त्रिपाठी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. बलवन्त सिंह, अधि.अभि. ड्रेनेज खण्ड शोभित कुशवाहा, तहसीलदार महसी राजेश कुमार वर्मा, सहायक अभि. ड्रेनेज़ खण्ड बी.बी. पाल, एनडीआरएफ के इस्पेक्टर विनय कुमार व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

 

About CMD NEWS UP

Check Also

https://www.szhkbiennale.org/

Di dalam dunia permainan judi online, pemain kerap kali ditempatkan pada beberapa opsi bonus serta …

Leave a Reply