Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

इटावा विकास भवन में दीपावली हॉट आयोजित

आजीविका मिशन से जुड़कर सशक्त हो रही है महिलाएं : विधायक

इटावा : उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा संपोषित समूह की महिलाओं ने धनतेरस और दीपावली के शुभ अवसर पर आजीविका मेला का आयोजन विकास भवन परिसर में शुक्रवार को किया। मेले का उद्घाटन सदर विधायका सरिता भदौरिया, सावित्री कठेरिया व जिलाधिकारी जे0बी0 सिंह ने किया। मौके पर उन्होंने स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करते हुए खरीददारी कर महिलाओं को प्रोत्साहित किया। सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सरकार महिला सशक्तीकरण की दिशा में लगातार सफल प्रयास कर रही हैं।सीडीओ, राजा गणपति आर.और उपायुक्त स्वतः रोजगार, बृज मोहन अम्बेड के निदेशन में महिलाओं ने दीपक, मोमबत्ती, हैंडवास, स्लीपर, कंगन-चूड़ी, वाशिंग पाउडर, हैंडीक्राफ्ट, मूर्ति आदि का स्टॉल लगाया गया।
जिला मिशन प्रबंधक, दीपेंद्र सिंह तोमर और डीआरपी लाइवलीहुड, नीहारिका शुक्ला ने बताया कि जनपद के सभी ब्लॉकों से 30 समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित सामग्री का स्टॉल लगाया।
जिला मिशन प्रबंधक, नंदकिशोर साह ने बताया कि बढ़पुरा के दुर्गा समूह की उषा देवी की विभिन्न आकृति की रंगीन मोमबत्ती आकर्षण का केन्द्र रहा। भरथना के शादिया की क्लॉथ बैग और मुन्नी की पेपर दोना सिंगल यूज़ प्लास्टिक को मात दे रहा था। महेवा के ज्योति समूह की हैंडी क्रॉफ्ट, दुर्गा समूह उझियानी की मोमबत्तियां, अम्बेडकर समूह की स्लीपर शॉप सबको सुहाया। बढ़पुरा के आशा समूह की नमकीन, लखना की प्रेरणा वाशिंग पाउड़र और दीप समूह की दीपक व बाती की सबने प्रशंसा की।
मौके पर जिला मिशन प्रबंधक संतोष कुशवाहा, विप्लव भूषण, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, बृजराज सिंह, प्रवीण कुमार, कृष्णकांत, अनुराग सहित बड़ी संख्या में समूह की महिलाएं सहर्ष शामिल हुई।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- सांसद अभिनंदन व सम्मान समारोह कार्यक्रम हुआ संपन्न, सांसद बोले याद रखना होगा कौन….

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव सम्पादक कार्यालय नानपारा बहराइच – लोकसभा चुनाव 2024 में नवनिर्वाचित सांसद डॉ …

Leave a Reply