Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / भारत क्रांतिकारियों का देश है यहां बच्चे बचपन में बंदूकें बोया करते है : राजकुमार शर्मा। डॉ0 अवधेश प्रकाश शर्मा पीजी कॉलेज में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

भारत क्रांतिकारियों का देश है यहां बच्चे बचपन में बंदूकें बोया करते है : राजकुमार शर्मा। डॉ0 अवधेश प्रकाश शर्मा पीजी कॉलेज में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव।

भारत क्रांतिकारियों का देश है यहां बच्चे बचपन में बंदूकें बोया करते है : राजकुमार शर्मा।

डॉ0 अवधेश प्रकाश शर्मा पीजी कॉलेज में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव।

आशीष सिंह// सीएमडी न्यूज़

नसीपुर,बाराबंकी।।  जनपद बाराबंकी के डॉक्टर अवधेश प्रकाश शर्मा स्मारक पीजी कॉलेज नसीपुर मंसारा में अमृत महोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ। भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे देश में उत्सव के रूप में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत डॉ0 अवधेश प्रकाश शर्मा पी0 जी0 कॉलेज में मुख्य वक्ता विभाग संघ चालक गंगा बख्श सिंह ने अपने वक्तव्य में भारत के वीर सपूतों का गुणगान करते हुए कहा कि अगर आज हम स्वतंत्र है तो ये देन हमारे देशभक्तों की है। महाविद्यालय के प्रबंधक राजकुमार शर्मा ने भारतीय क्रांतिकारियों व अमर शहीद जवानों को नमन करते हुए कहा कि भारत देश वीरों और योद्धाओं का देश रहा है,यहां के बच्चे बचपन में ही बंदूके बोया करते है, हम सबको भी अपने देश के प्रति सदैव समर्पित रहना चाहिए । महाविद्यालय के प्राचार्य विवेक प्रताप सिंह ने अपने सम्बोधन में विस्तार से बताया कि स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने का यह वर्ष हमारे लिए सिंहावलोकन का अवसर है।ब्रिटिश उपनिवेशवाद का स्वरूप,प्रक्रिया,संरचना कैसी थी,भारतीय समाज ने किस प्रकार इसका उत्तर दिया तथा स्वराज की संकल्पना जिसमें राजनैतिक स्वतंत्रता के साथ – साथ स्वधर्म,स्वभाषा,स्वदेशी का भाव कैसा था,इसका स्मरण करने का अवसर है। हज़ारों ऐसे भी अज्ञात, गुमनाम क्रांतिकारी,हुतात्मा जिन्हें इतिहास के पृष्ठों में उचित स्थान नहीं मिला,उन सबको भी स्मरण करने का यह अमृत अवसर है।इस अवसर पर महाविद्यालय प्रवक्तावृन्द डॉ सतीश यादव , प्रदीप शुक्ल , बृजेश जी,डॉ सुषमा शुक्ला,गीता तिवारी सहित कार्यालय स्टाफ से सीताराम, रजनीश शर्मा, सत्य प्रकाश शर्मा, सुखराम तथा अन्य समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Anuj Jaiswal

Check Also

जिलाअधिकारी मोनिका रानी व बहराइच पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला द्वारा तहसील महसी में फरियादियों की समस्याओं को सुन कर उनका त्वरित निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए

रिपोर्ट कृष्ण गोपाल जिलाअधिकारी मोनिका रानी व बहराइच पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला द्वारा तहसील महसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *