Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बाराबंकी: समाजसेवी आशीष सिंह ने पौधरोपण कर किया नव वर्ष का शुभारम्भ

रामसनेही घाट,बाराबंकी

समाजसेवी आशीष सिंह तहसील प्रभारी रामसनेही घाट ग्रीन गैंग/पर्यावरण सेना की अगुवाई में पर्यावरण प्रेमियों ने नववर्ष का शुभारंभ वृक्षारोपण कर शुरू की।
ब्लॉक बनीकोडर के ग्राम पूरे अमेठिया के समाजसेवी आशीष सिंह ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर गाँव में उपस्थित लोगों को जानकारी दी।
आशीष सिंह ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पर्यावरण को बचाना आज जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है,बिना पेड़-पौधों के हमारा जीवन संभव नहीं है। अतः हम सभी को अधिक से अधिक पेड़-पौधों को लगाना चाहिए एवं पहले से उपस्थित वृक्षों को संरक्षण प्रदान करना भी चाहिए। समय -समय पर पेड़-पौधों की देखभाल करना, उन्हें जल की व्यवस्था उपलब्ध कराना ये सभी पर्यावरण संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण है।
आशीष सिंह ने उपस्थित नन्हें पर्यावरण प्रेमियों के विषय में कहा कि ये ही इस युग के निर्माता होंगे क्योंकि भविष्य में इन्हीं के कंधों पर हमारा देश टिका होगा इसीलिए पर्यावरण संरक्षण पर व्यापक प्रचार-प्रसार करना एवं बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना अति आवश्यक है।
अपने संबोधन के पश्चात आशीष सिंह पर्यावरण प्रेमियों के साथ तुलसी,अमरूद व शमी के पौधें का पौधरोपण किया।
ज्ञातव्य हो कि समाजसेवी आशीष सिंह द्वारा कई महत्वपूर्ण कार्य किये जा चुके जिसमें रक्तदान शिविर, मार्ग में विद्युत व्यवस्था उपलब्ध करवाना, सड़क मरम्मत कार्य,गाँवों में मच्छर नाशक दवा का छिड़काव व गाँव में साफ-सफाई करवाना एवं पशु- पक्षियों को संरक्षण देना आदि कई महत्वपूर्ण कार्य किये जा चुके है।
वृक्षारोपण के समय उपस्थित लोगों में पर्यावरण प्रेमी आकाश,अनूप,प्रज्ञा, आँचल, राशी, तराना,बरखा,उमंग,आयुष सिंह ,दीपक पाल, चन्दन व अतुल सिंह एवं अन्य पर्यावरण प्रेमी मौजूद रहें।

About cmdnews

Check Also

बस्ती- चौकड़ी टोल प्लाजा के आस पास पार्किंग स्थल जैसा नजारा, टोल कर्मियों की लापरवाही से आम गाड़ियों के आवागमन होती है प्रभावित

रिपोर्ट सर्वेश तिवारी CMD न्यूज बस्ती बस्ती। जनपद के छावनी थाना क्षेत्र के चौकड़ी में …

Leave a Reply