Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बहराइच- व्हाट्अप के माध्यम से प्राप्त हुए मैसेज का डीएम ने लिया संज्ञान
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच- व्हाट्अप के माध्यम से प्राप्त हुए मैसेज का डीएम ने लिया संज्ञान

बीएसए को भेज कर दिव्यांग छात्र को कलेक्ट्रेट बुलवाया
दिव्यांग छात्र को भेंट की ट्राईसाइकिल
श्रवण कुमार की भूमिका निभाने वाले पिता के साहस को सराहा
दिव्यांग छात्र की स्वीकृत हुई दिव्यांग पेंशन

बहराइच 23 मई। कलाम फाउण्डेशन के अमर सिंह विसेन की ओर से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र को व्हाट्सअप पर एक दिव्यांग छात्र का व्हाट्सअप के माध्यम से फोटो प्राप्त हुआ। जिसके बारे में बताया गया कि तहसील कैसरगंज के ब्लाक फखरपुर अन्तर्गत ग्राम गजाधरपुर (निस्टा टेण्ड़वा उजार) का दिव्यांग छात्र सत्यदेव वर्मा पुत्र मस्तराम स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बी.ए. प्रथम वर्ष का छात्र है। दिव्यांग छात्र को ट्राईसाइकिल की नितान्त आवश्यकता है।
व्हाट्सअप के माध्यम से प्राप्त हुए मैसेज का डीएम डॉ. चन्द्र ने तत्काल संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार को भेज कर छात्र तथा उसके पिता को कलेक्ट्रेट बुलवाकर दिव्यांग छात्र को ट्राईसाइकिल भेंट की तथा छात्र से उसके पठन-पाठन के बारे में जानकारी प्राप्त की। छात्र सत्यदेव वर्मा ने बताया कि उसकी शिक्षा में उसके पिता का बहुत बड़ा योगदान है। जो उसे कान्धे पर बैठा कर विद्यालय तक लाते ले जाते हैं। जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र के प्रयास से ट्राईसाइकिल प्राप्त होने पर भावुक हुए पिता पुत्र ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी तथा डीएम के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने दिव्यांग बच्चे की पढ़ाई के लिए समर्पित पिता के हौसले को सलाम करते हुए कहा कि आप दूसरे के लिए मिसाल हैं। डीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि दिव्यांग छात्र को मुख्यमंत्री अभ्युदय सहित अन्य योजनाओं से भी आच्छादित किया जाय। डीएम ने कहा कि मुझे यह जानकर हार्दिक प्रसन्नता हुई एक पिता अपने दिव्यांग बालक को कंधे पर बैठाकर कालेज लाता है और फिर वापस घर ले जाता है। उन्होंने कहा कि मैं शिक्षा के प्रति समर्पित पिता के हौसले को सलाम पेश करता हूॅ और अपने आप को गौरान्वित महसूस कर रहा हॅू। डॉ. चन्द्र ने बताया कि दिव्यांग छात्र के परिवार को खाद्यान्न योजना तथा दिव्यांग पेंशन योजना का लाभ प्राप्त हो गया है। अन्त में डीएम डॉ. चन्द्र ने दिव्यांग छात्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए पिता पुत्र को चैम्बर से विदा किया। इस अवसर पर कलाम फाण्डेशन के विकास जायसवाल धोनी व एबीवीपी के आराध्य धर द्विवेदी भी मौजूद रहे।

About cmdnews

Check Also

मवई अयोध्या – नम आंखों से कर्बला में सुपुर्द ए ख़ाक किए गए तजिए 

रिपोर्ट मुदस्सिर हुसैन CMD NEWS   मवई अयोध्या – नम आंखों से कर्बला में सुपुर्द …

Leave a Reply