Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / BAHRAICH:सफाईकर्मी की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने उठाया फावड़ा
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

BAHRAICH:सफाईकर्मी की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने उठाया फावड़ा

योगीराज में भी कर्मचरियों की मनमानी कायम प्रशासन से भी नाखुश बहराईच जिले के विकासखण्ड नवाबगंज ग्राम सभा चरदा के ग्रामीण जब शिकायत के बाद भी नहीं आया सफाईकर्मी तो सभी ने मिलकर किया नाली व रास्ता साफ

योगीराज में भी नहीं हो रही है कोई सुनवाई प्रशासन से भी उम्मीद न रही ये देख जमोग बाजार चरदा में भरे नालियों से जब चलना रहना नही हो पाया तो ग्रामवासियों ने खुद की नालियों की सफाई।
शिकायत करने पर भी नहीं आया सफाईकर्मी तो गांव के लोगों ने बताया सफाईकर्मी से फ़ोन पर बातचीत हुई है ।सफाईकर्मी का बोलना है मैं ब्राह्मण हूँ और बीजेपी की सरकार मेरी अपनी है। जब तक मेरी सरकार है मैं सफ़ाई करने नही आऊंगा और न कभी अपनी पोस्ट किए गए क्षेत्रों में गया हूँ न जाने की जरूरत है। जिसको जो करना हो करे मेरी पहुँच ऊपर तक है मैंने नौकरी के लिए पैसे लगाए थे काम करने के लिए नही मैं अपनी तनख्वाह ऐसे ही बैठे लूँगा।

जब सफाईकर्मी ऐसे आमजनता से व्यवहार करते हैं और जब इनकी शिकायत ऊपर के आलाअधिकारियों से करते हैं तो वहाँ से भी कोई सहायता की किरणें नही दिखी व्यतीत होता है सफाईकर्मी की तरह ऐसे सभी विभिन्न विभागों में यह बात आम तौर चल रहा है।
जब न्याय की उम्मीद ही न हो जनता किसके पास जाए ऐसे में एक बार हमारे चैंनल के चीफब्यूरो बहराईच सुभाष जायसवाल मौके पर पहुंचे और जनता की परेशानी से औगत हुए। कुछ दिनों पहले ही इस बात चर्चा हुई थी और इसके लिए एक न्यूज भी चली थी फिर भी प्रशासन हाथ पर हाथ लिये बैठे हैं।
सरकार ने सभी कर्मचारियों को उनके कार्य हेतु ही विभिन्न विभागों में रखा है और वहीं दूसरी तरफ अपनी पोस्ट का भरपूर आनंद ले रहे सरकारी कर्मचारी न किसी का डर न किसी की परवाह बिना कुछ किये तोड़ रहे है हराम की रोटी।
अब देखना है क्या अब भी इसका असर उनके ऊपर पड़ता है या योगी सरकार के सभी अधिकारी व कर्मचारी ऐसे ही मौन धारण किये रहेंगे।सफाईकर्मी को नौकरी से निकलकर उसपर कोई कार्यवाही शुरू करते हैं या ऐसे ही आम लोगों को परेशानी से गुजरना पड़ेगा।जब ग्रामीण खुद ही नालियों सड़कों की सफाई करेगा तो सरकार किस बात के लिए सफाईकर्मी की तैनाती की है जब जनता को कोई इसका लाभ नही मिलता है तो सरकार अपना पैसा खर्च न करें या ऐसे कर्मचारियों के ऊपर सख्त कदम उठाए।

 

विवेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

About cmdnews

Check Also

सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी का 42वीं वाहिनी SSB बहराइच में दो दिवसीय भ्रमण

रिपोर्ट कृष्णा गोपाल सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी का 42वीं वाहिनी SSB …

Leave a Reply