Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / टोल मैनेजर अरेंद्र सिंह चौहान की अध्यक्षता में टोल प्लाजा पर रोड सेफ्टी एवं चालकों का नेत्र परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

टोल मैनेजर अरेंद्र सिंह चौहान की अध्यक्षता में टोल प्लाजा पर रोड सेफ्टी एवं चालकों का नेत्र परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन

अहमदपुर,बाराबंकी।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत अहमदपुर के टोल प्लाजा पर एनएचआई एवं परिवहन विभाग के सहयोग से रोड सेफ्टी कार्यक्रम एवं चालकों का हेल्थ चेक अप शिविर का आयोजन किया गया।
टोल प्लाजा मैनेजर ए एस चौहान की अध्यक्षता में हो रहे इस सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में रोड पर जा रहे चालकों को यातायात संबंधी नियमों को बताया गया तथा यातायात नियमों को पालन कर रहे लोगों को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में जनपद बाराबंकी से एआरटीओ प्रवर्तन सर्वेश गौतम ने वहां पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट एवं दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का अवश्य प्रयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करने के लिए कहा। एन एच आई प्रमुख सुबोध गुप्ता ने लोगों को यातायात के नियमों को पालन करने तथा सड़क सुरक्षा नियमों को अपनाने के लिए बताया। परिवहन विभाग से इंस्पेक्टर उमाशंकर मिश्रा ने यातायात के नियमों को ना पालन करने वाले लोगो को निर्देश देते हुए कहा कि जीवन अनमोल है इसे भरपूर जिए आप स्वयं अपने को जानबूझकर खतरे में ना डालें। जैदपुर कोतवाल संदीप राय ने लोगों से सड़क सुरक्षा नियमों को पालन करने के लिए अपील की। कार्यक्रम में शिरकत कर रहे अहमदपुर चौकी प्रभारी सत्येंद्र पांडे ने लोगों से ओवर स्पीड में न चलने, सीट बेल्ट व हेल्मेट के प्रयोग पर जोर दिया वही नेत्र परीक्षण शिविर में चंद्रभानु नेत्र चिकित्सालय से नेत्र विशेषज्ञ डॉ विजय सिंह व डॉक्टर योगेंद्र सिंह की टीम ने चालकों के नेत्र परीक्षण कर निशुल्क दवाइयां व चश्मे दिए। डॉ विजय सिंह ने बताया आंख में छोटी सी भी समस्या होने पर नेत्र चिकित्सक से परामर्श अवश्य ले क्योंकि आंख हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है आंखों में खराबी होने से सड़क दुर्घटना के केस अधिक बढ़ जाते हैं इसलिए वाहन चालकों को समय-समय पर नेत्र परीक्षण कराते रहना चाहिए।
कार्यक्रम में एसके चौहान,विजय सिंह कुंदू, कुंवर भास्कर ,आकाश शुक्ला, मनोज पाण्डेय, डॉक्टर संदीप कश्यप ,लक्ष्मीकांत तिवारी, गजेंद्र सिंह, दीवान रामबरन, वरिष्ठ पत्रकार अमर बहादुर सिंह, आशीष सिंह, अमित कुमार, सूरज कुमार, सुरेंद्र कुमार व टोल कर्मचारी आदि लोग उपस्थित रहे।

About CMDNEWS

Check Also

बस्ती- चौकड़ी टोल प्लाजा के आस पास पार्किंग स्थल जैसा नजारा, टोल कर्मियों की लापरवाही से आम गाड़ियों के आवागमन होती है प्रभावित

रिपोर्ट सर्वेश तिवारी CMD न्यूज बस्ती बस्ती। जनपद के छावनी थाना क्षेत्र के चौकड़ी में …

Leave a Reply