Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / बहुत ही हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहुत ही हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

बाराबंकी।

26/01/2021

ब्यूरो चीफ आशीष सिंह के साथ जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट

 

जनपद अंतर्गत 72वें गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर सूरजपुर ग्राउंड पर विगत कई वर्षों से कार्यक्रम चल रहा है।पिछले 5 सालों से निरन्तर आर्मी के लिए प्रयास कर रहे सैकड़ों बच्चों में से मोहित सिंह,ब्रजेश यादव व जयनारायण मिश्रा का हाल ही में आर्मी में चयन हो गया है। इस पावन पर्व पर इन तीनो बच्चों ने समस्त फौज की तैयारी कर रहे बच्चों को पुनः प्रेरित करते हुए बताया कि हमारा निरन्तर प्रयास ही हमारे सफलता का कारण बनेगी।वहीं पूरे जबर निवासी अनिल सिंह के पुत्र मोहित सिंह फौजी ने बच्चों को बताया कि किसी किसी को सफलता एक बार मे मिल जाती है और किसी किसी को नही, तो हमे अपना साहस नही तोड़ना है निरन्तर प्रयास करते रहना है और लोग क्या कहते है क्या सुनते है उससे मतलब नही।
बड़े ही कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए बताया कि “अडिग रहा जो पथ पर अपने लाख मुसीबत आने में, मिली सफलता जग में उसको जीने में मर जाने में”इसी कड़ी में किठैय्या स्थित ग्राउंड पर भी ध्वजारोहण किया गया और समाजसेवी अध्यापक तेजबहादुर सिंह ने अपने उदबोधन में बच्चों का उत्साह बढ़ाया।
ओर बहरेला चौरी मध्य स्थित वन कटा ग्राउंड पर 72 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सुधाकर सिंह, दिवाकर सिंह, आकाश सिंह अंकित सिंह, आशु सिंह ,प्रदीप सिंह ,शैलेश, चंदू सिंह ,अनिरुद्ध यादव राजू यादव ,अजय, सूरज समेत अन्य उपस्थित रहे। भिटरिया-रामसनेहीघाट में अपराजिता आटोमोबाइल के एमडी अनिल सिंह एवं कैप्टन अभिमन्यु सूर्यवंशी की अगुवाई में ध्वजारोहण कर मिष्ठान वितरित किया।इस मौके पर टैक्ट्रर खरीदने वाले किसानों को विशेष छूट दी गई।इस अवसर पर अनिल कुमार मिश्र, अमित, अमन आदि मौजूद थे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply