Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / प्रशासन को भूमाफियों ने दी खुली चुनौती,कब्जा की नियत से चला खलिहान में ट्रैक्टर।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

प्रशासन को भूमाफियों ने दी खुली चुनौती,कब्जा की नियत से चला खलिहान में ट्रैक्टर।

प्रशासन को भूमाफियों ने दी खुली चुनौती,कब्जा की नियत से चला खलिहान में ट्रैक्टर।

प्रधान व लेखपाल की मिलीभगत से हो रहा है करोड़ों की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा।

बहराइच-थाना रूपईडीहा के अन्तर्गत ग्राम पंचायत रंजीत बोझा में सार्वजनिक सरकारी भूमि खलिहान पर कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने जम कर बवाल काटा और ट्रैक्टरो से खलिहान को जोत कर खेत में परिवर्तन कर दिया। ग्राम पंचायत रंजीतबोझा के मजरा मिहींपुरवा निवासी सकटू यादव पुत्र फकीरे कल सुबह जब शौचालय बनवाने के लिए टैंक के लिए गढ्ढा खोद रहा था।

तभी गांव वालों को सूचना मिलीे कि खलिहान में कब्जा किया जा रहा है। सूचना मिलते ही मिहींपुरवा गांव के सैकड़ों ग्रामीण तीन ट्रैक्टरो के साथ सरकारी भूमि खलिहान पर धावा बोल दिया।

जब कि खलिहान के अतिक्रमण को लेकर सकटू यादव पुत्र फकीरे 02 जून को तहसीलदार नानपारा को दिए गये प्रार्थना पत्र मे कहा है कि मेरे घर के सामने खलिहान की भूमि हैं।

जो कि गाटा सख्या 427 , रकबा 643 पर दर्ज है। इसमें गांव के कुछ लोग घर व शौचालय बनवाये हुए हैं। तथा कुछ लोग खलिहान मे घूर लगाकर कब्जा किये हुये हैं।दिये गये शिकायती पत्र मे यह भी उल्लेख किया है कि जब हम एक शौचालय का टैंक बनवाना चाहते हैं तो गांव वाले नही बनने दे रहे हैं। इस सम्बन्ध मे कई बार क्षेत्रीय लेखपाल से भी शिकायत किया परन्तु आज तक कोई जांच करने नही पहुंचा।

About CMD NEWS

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply