Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / डीएम ने ग्राम चौपाल लगाकर किया ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

डीएम ने ग्राम चौपाल लगाकर किया ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

डीएम ने ग्राम चौपाल लगाकर किया ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण

 

बदायूँ 25 /10/2024 जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने शुक्रवार को विकासखंड जगत अंतर्गत ग्राम गिधौल स्थित अंबेडकर पार्क में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर चकबंदी विभाग, विद्युत विभाग, पशुपालन विभाग, राजस्व विभाग सहित विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित कराया गया।

जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव के निर्देश पर चकबंदी विभाग द्वारा ग्रामों में ग्राम चौपाल लगाकर समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित कराया जा रहा है।ज्इसी क्रम में शुक्रवार को जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ ब्लॉक जगत के ग्राम गिधौल स्थित अंबेडकर पार्क में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना व उसके गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। ग्राम चौपाल के अवसर पर चकबंदी विभाग से संबंधित चार शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से एक में खातेदार का रकबा सर्वे में कम होने की शिकायत प्राप्त हुई जिस पर जिलाधिकारी ने चकबंदी अधिकारी को शिकायतकर्ता के समक्ष पैमाइश कराकर प्रकरण का निस्तारण करने के निर्देश दिए वहीं एक शिकायतकर्ता द्वारा मकान के समीप चकमार्ग बनाने की मांग की गई जिस पर उसे अवगत कराया गया कि चकमार्ग बनाए जाने की प्रक्रिया प्रारम्भ होने पर उसकी समस्या का निस्तारण आवश्यक रूप से कराया जाएगा। एक अन्य प्रकरण में चकमार्ग पर अतिक्रमण हटाने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने चकबंदी अधिकारी को गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिए इसके अतिरिक्त ग्राम की नई बस्ती में विद्युतीकरण की मांग पर जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता पर कार्य करने के लिए कहा। खड़ंजा बनाए जाने की मांग पर उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारी को दिशा निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त विधवा पेंशन आदि शिकायतें प्राप्त हुई जिसके निस्तारण के निर्देश संबंधी विभागीय अधिकारियों को दिए गए। ग्राम में बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगत में सम्बंद्धीकरण पर उन्होंने चिकित्सक को निर्देशित किया कि वह प्रत्येक मंगलवार व गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही बैठकर ग्राम वासियों का स्वास्थ्य परीक्षण व दवा वितरण करने के लिए कहा। इसके अतिरिक्त दातागंज तहसील के ग्राम नरैनी महुआ में गौशाला में निराश्रित गोवंशों के संरक्षण को भी जिलाधिकारी ने सुनिश्चित कराया। उन्होंने निर्देशित किया कि 26 अक्टूबर को तहसील दातागंज के ग्राम में आयोजित होने वाली ग्राम चौपाल में विभिन्न संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, बंदोबस्त अधिकारी रामकिशोर सहित अन्य अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

बहराइच – पुलिस की मुस्तैदी से मोबाइल चोरी के अभियुक्त की गिरफ्तारी, भेजा गया जेल

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव नानपारा बहराइच : पुलिस की तत्परता और सतर्कता के चलते मोबाइल …

Leave a Reply