Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बहराइच – नवाबगंज के ग्राम पंचायत नव्वागांव में भ्रष्टाचार: विकास कार्यों में अनियमितताएं का बोलबाला
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच – नवाबगंज के ग्राम पंचायत नव्वागांव में भ्रष्टाचार: विकास कार्यों में अनियमितताएं का बोलबाला

रिपोर्ट – विवेक श्रीवास्तव

नानपारा बहराइच- विकास खण्ड नवाबगंज के ग्राम पंचायत नव्वागांव में हाल ही में ग्राम पंचायत में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं। इंटरलॉकिंग रास्ते के निर्माण से लेकर रिबोर, नाली निर्माण, हैंडपंप मरम्मत कार्य और अमृत सरोवर में मिट्टी पटाई कार्य आदि में अनियमितताओं भ्रष्टाचार की सीधी बात हो रही है।

हाल ही में ग्राम पंचायत में चल रहे इंटरलॉकिंग और नाली निर्माण कार्य में भी गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया सिर्फ फोटो खींचाई के लिए जहां तहा बालू और रोड़े डाल कर फोटो खींच लिया और पूरी इंटरलॉकिंग मानक के अनुसार रोड़े और बालू आदि का ख्याल नहीं रखा। सामग्री की गुणवत्ता, ईंटों का आकार और मोटाई, सतह की तैयारी, संरेखण और दूरी, संपीड़न का भी ख्याल नही रखा गया साथ ही हो रहे नाली निर्माण में भी मानक को दरकिनार करके घटिया मसाले और गुणवत्ता विहीन ईंटों का प्रयोग करके नाली निर्माण किया जा रहा है। ग्राम पंचायत में अन्य स्थानों पर भी इंटरलॉकिंग में मानकविहीन निर्माण करवा कर पेमेंट भी निकाल लिया गया है साथ ही रिबोर, तालाब तक नाली निर्माण, हैंडपंप मरम्मत कार्य, अमृत सरोवर में मिट्टी पटाई, पंचायत भवन निर्माण कार्य आदि विशेष कार्यों में भी यदि निष्पक्षता से जांच कराई जाए तो सभी कार्यों में बड़े भ्रष्टाचार की खुलासा का होना साधारण सी बात है क्योंकि मानक विहीनता और भ्रष्टाचार बंद आंखों से भी देखा जा सकता है।

About cmdnews

Check Also

नाम हटाए जाने को लेकर कांग्रेसियों ने सौंपा मांग पत्र 

रिपोर्ट सुनिल कुमार  नाम हटाए जाने को लेकर कांग्रेसियों ने सौंपा मांग पत्र    गोंडा// …

Leave a Reply