Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / चौपाल लगाकर डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, चौपाल के दौरान ग्राम पंचायत कौरहे के लेखपाल को सस्पेंड करने के निर्देश
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

चौपाल लगाकर डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, चौपाल के दौरान ग्राम पंचायत कौरहे के लेखपाल को सस्पेंड करने के निर्देश

ग्रामीणों की शिकायतों का समयबद्ध समाधान करायें अधिकारी – डीएम

जनता की समस्या में लापरवाही बरतने पर होगी कार्यवाही

चौपाल के दौरान ग्राम पंचायत उज्जैनीकला के आंगनबाड़ी कार्यकत्री की सेवा समाप्ति, तो वहीं सुपरवाइजर को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश

गोण्डा 28 जून 2024 –

सुनील तिवारी सीएमडी न्यूज


गोंडा — डीएम नेहा शर्मा ने शुक्रवार को मुजेहना ब्लाक की 6 ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर गांव में हो रहे विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को जाना। डीएम ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया तथा जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त कराए जाने के निर्देश दिए। चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने कई समस्याएं डीएम के समक्ष रखी जिस पर डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिए। डीएम ने ग्राम पंचायत शुकुलपुर, परसिया पंडित, कौरहे, कोल्हुवा, उज्जैनीकला तथा जैतापुर में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया है। डीएम ने चौपाल लगाकर गांव में कराए गए विकास कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। डीएम ने ग्रामीणों से बात कर गांव में हो रहे विकास कार्यों की हकीकत को जाना और जहां खामियां मिली उन्हें तुरंत दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीएम ने गांव में संपर्क मार्ग, विद्युत व्यवस्था, ग्राम निधि से कराए गए कार्य, सभी प्रकार की पेंशन, मनरेगा, समूह, आवास तथा अन्य योजनाओं का लाभ देने के भी निर्देश दिए। डीएम ने विकास कार्योें की समीक्षा करते हुए गांव में खराब हैंडपंपों को ठीक कराने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय, पात्र लाभार्थियों की पेंशन बनवाने व जो अन्य कार्य होने हैं, उन्हें जल्द पूरा करने की भी हिदायत दी। जिलाधिकारी के द्वारा कहा गया कि अगर कार्यों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं होगा तो लापरवाही मानते हुए उन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

ग्राम पंचायत कौरहे में ग्रामीणों की शिकायतों पर लेखपाल बृजेश श्रीवास्तव को सस्पेंड करने के निर्देश दिये

ग्राम पंचायत उज्जैनीकला में ग्रामीणों के द्वारा अवगत कराया गया कि माह मई में पोषाहार वितरण नहीं किया गया, जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री निशा देवी, शिवदीन खरिया उज्जैनीकला 13, विधुलता उज्जैनीकला 10, की सेवा समाप्ति करने के साथ ही संबंधित सुपरवाइजर को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए है।

ग्राम पंचायत मंगरहवा मजरा सांगीपुर के शिकायतकर्ता द्वारा अवगत कराया गया कि ग्राम पंचायत सचिव द्वारा काफी दिनों से मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनाया जा रहा है जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित ग्राम पंचायत सचिव दीपनारायण पांडेय को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी यदि किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी द्वारा जनता की समस्या को समाधान में जरा सी भी लापरवाही बरती गई तो लापरवाह कर्मचारी अथवा अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एम. अरून्मोली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, तहसीलदार देवेन्द्र कुमार, जिला विकास अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला कार्यक्रम अधिकारी, डीसी मनरेगा, जिला समाज कल्याण अधिकारी, खंडविकास अधिकारी मुजेहना, सभी ग्रामों के राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, सहित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About cmdnews

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply