Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / चक्कर – बस्तियां मार्ग गड्ढे में तब्दील, न विभाग, न ही जनप्रतिनिधि दे रहे ध्यान,क्या है हादसे का इंतजार?
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

चक्कर – बस्तियां मार्ग गड्ढे में तब्दील, न विभाग, न ही जनप्रतिनिधि दे रहे ध्यान,क्या है हादसे का इंतजार?

रिपोर्ट – राज कुमार पांडेय

चक्कर – बस्तियां मार्ग गड्ढे में तब्दील, न विभाग, न ही जनप्रतिनिधि दे रहे ध्यान,क्या है हादसे का इंतजार?

बस्ती। सल्टौआ विकाश खंड के चक्कर चौराहा से बस्तियां को जाने वाला मार्ग गड्डो में तब्दील हो गया है। जगह-जगह गड्ढों में जमा पानी से यात्रा मुश्किल है। सड़कों पर गड्ढों का जाल सा बन गया है। सड़क की पटरियों पर लगे बड़े बड़े सरपत के झाड़ से आमने सामने से आने वाले वाहन ठीक से नही दिखता इससे दुर्घटना की आंशका बनी रहती है।
राहगीरों ने बताया कि करीब ढाई किमी लंबे इस मार्ग का निर्माण करीब दो दशक पहले लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया गया था। गड्ढा मुक्ति अभियान के दौरान कोटा पूर्ति सड़को की रिपेयरिंग की गई थी और एक हप्ते भी नहीं ठीक से चला और सब गिट्टिया उखड़ गई।
राहगीरों ने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले चक्कर से मात्र 400 मीटर दूर लेदवा गांव में राज्यपाल का कार्यक्रम हुआ था उस समय लेदवा से बस्ती तक सड़क की पटरियां रातों रात साफ करवाया गया था लेकिन इस सड़क की पटरियां विभाग द्वारा कभी साफ सफाई नही किया गया।राहगीरों ने कहा कि जब कोई बड़े अधिकारी या नेता का आगमन होता है तभी सड़को की मरमत साफ सफाई आदि होती इसके पहले सड़को की मरमत साफ सफाई क्यों नही की जाती है।

जल जमाव से बंजरिया गाव के पास लगभग 200 मीटर सड़क बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। इस मार्ग से चक्कर ,बंजरिया,बस्तियां, विशंभर चक,डुमरी, केवटाखोर बनकटवा,जहलीपुर आदि गांवों के लोगों का आना जाना रहता है। छोटे-छोटे बच्चों को विद्यालय आने जाने में काफी परेशानी होती है।
बंजरिया गांव के लोगो का कहना है कि गांव में जहा जल जमाव हो रही है उतनी दूरी करीब 200 मीटर आरसीसी सड़क बनाई जानी चाहिए व विभाग को नाली का निर्माण कराना चाहिए जिससे राहगीरों की यात्रा आसान हो सके।
लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता सुनील दत्त ने बताया कि सड़क मरम्मत के लिए कार्य योजना बना कर भेज दिया गया है। स्वीकृति के अभाव में निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है। स्वीकृति मिलते ही सड़क की मरम्मत करा दी जाएगी। राहगीरों को जल्द सहूलियत मिलेगी।

About CMD NEWS UP

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply