Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / हैदरगढ़ की जनता में राजू भैया को भाजपा का टिकट देने की बढ़ती जा रही है मांग
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

हैदरगढ़ की जनता में राजू भैया को भाजपा का टिकट देने की बढ़ती जा रही है मांग

09/04/2023

 

बिना बैनर- पोस्टर के टिकट की चर्चा में छाए हैं राजू भैया!

आशीष सिंह 

हैदरगढ़ बाराबंकी। निकाय चुनाव की रणभेरी चुकी है। आरक्षण सामने आ चुका है। ऐसे में नगर में भाजपा से चुनाव प्रत्याशी कौन बनेगा! इसे लेकर चर्चाओं का दौर तेज है! तमाम टिकट चाहने वाले नेताओं ने अपने झंडे बैनर पोस्टरों से नगर को पाट दिया है। लेकिन इससे इतर सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया का नाम बिना ,पोस्टर, बैनर लगाये ही चर्चा में छाया हुआ है।

 

नगर निकाय चुनाव को लेकर हैदरगढ़ नगर में सरगर्मियां तेज है। भारतीय जनता पार्टी से टिकट मांगने वालों की भीड़ लंबी है। जिसमें निवर्तमान चेयरमैन पूजा दीक्षित एवं सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया, भाजपा नेता आलोक तिवारी, भानु प्रसाद पाठक, स्कंद कुमार, हरी कुमार वैश्य, गजेंद्र कुमार ,अजय तिवारी,मनोज कुमार सहित कई प्रत्याशियों ने टिकट मांगा है। इस दौरान सभी टिकट मांगने वाले प्रत्याशी चुनाव प्रचार तेजी के साथ कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने नगर की गली कूचे पोस्टर ,बैनर ,होर्डिंग से पाट डाला है ।सभी टिकट मिलने के लिए चर्चा में हम आगे रहेंगे इसके लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है लेकिन इन्हीं संभावित प्रत्याशियों की भीड़ में भाजपा से टिकट मांग रहा एक ऐसा चेहरा भी है जो बिना पोस्टर बैनर के ही नगर की आम जनता में चर्चा का विषय बना हुआ है। जी हां वह है सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया। 

 

पूर्व में जब चुनाव स्थगित हुआ था। तब से लेकर अब तक कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया केवल सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ही भागीदारी करते दिखाई दिए हैं। उन्होंने आवेदन तो भाजपा अध्यक्ष शशांक कुशमेश के पास पहुंचकर किया था। लेकिन पोस्टर ,बैनर ,होर्डिंग से उन्होंने दूरी बनाए रखी। सबसे खास बात यह है कि इस बीच पूर्व विधायक सुंदरलाल दीक्षित के निधन के बाद जब यह चर्चा उत्पन्न हुई कि दीक्षित जी के द्वारा खाली की गई जगह को कौन लीडर सकता है? तो उसमें तमाम भाजपा के आम कार्यकर्ताओं एवं नगर के नागरिकों ने राजू भैया का ही नाम खुल कर लेना शुरू किया है? फिलहाल धीरे-धीरे चुनाव की रणभेरी तेज होती गई और सभी टिकट चाहने वाले भाजपा नेताओं ने अपने-अपने आकाओं से इसके लिए प्रयास भी करने शुरू कर दिए! लेकिन राजू भैया का प्रत्येक दाव रहस्यमय बना रहा! एक चर्चा है कि हैदरगढ़ का चेयरमैन ऐसा व्यक्ति हो जो व्यवहार कुशल भी हो ।जिसने समाज के बीच में काम करने का गंभीर अनुभव प्राप्त कर रखा हो। ऐसी स्थिति में बिना पोस्टर बैनर के राजू भैया का नाम चर्चा में बना हुआ है। 

 

नागरिकों का कहना है कि भाजपा संगठन को यह बात सोचनी चाहिए कि जहां एक ओर तमाम प्रत्याशी पोस्टर बैनर होर्डिंग प्रचार के जरिए अपनी उपयोगिता दिखा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बिना पोस्टर बैनर होर्डिंग राजू भैया का नाम चर्चा में बना हुआ है। तो इनमें से मजबूत कौन है? स्वाभाविक सा जवाब है। वह है राजू भैया? भाजपा संगठन आने वाले दिनों में नगर पंचायत से भाजपा प्रत्याशी किसे घोषित करेगा। फिलहाल ये तो वही जाने। लेकिन यह सही है कि यदि भाजपा यहां पर टिकट वितरण में चूकी तो उसे इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है? कार्यकर्ताओं का कहना है कि कुछ लोग बाहर से आकर नगर पंचायत में चेयरमैन खोजने का सपना पाले हुए हैं !फिलहाल राजू भैया इस बीच अपने पिता पंडित शेषधर द्विवेदी जी के निधन के बाद उनके क्रिया क्रम में व्यस्त हैं। उनसे जब इस चुनाव के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता के क्रिया कर्म संस्कारों में व्यस्त हूं ।इस पर इसे पूरा करने के बाद ही मैं आगे कुछ बोलूंगा। क्योंकि जो नेता अपने पिता के लिए समय नहीं दे सकता। अपने पिता का नहीं हो सकता। वह आम जनता का तो हो ही नहीं सकता! कुल मिलाकर राजू भैया बिना होल्डिंग्स एवं बिना पोस्टर के चर्चा में छाए रहकर अन्य प्रत्याशियों की नींद हराम किए हुए हैं।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

Teachers day- अध्यापक व छात्रों ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की मनाई जयंती

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव श्री रामलाल शर्मा विद्या मंदिर पकरा देवरिया नेवरिया रोड सिसवारा चौराहा बहराइच …

Leave a Reply