Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / वृक्ष धरा के आभूषण है : आशीष सिंह
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

वृक्ष धरा के आभूषण है : आशीष सिंह

22/04/2022

रिपोर्ट – आशीष यादव

सफदरगंज, बाराबंकी। विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर ग्रीन गैंग/पर्यावरण सेना द्वारा जगदीश प्रसाद वर्मा पब्लिक स्कूल बरियारपुर, बघौरा में अध्यन्नरत विद्यार्थियों को पृथ्वी दिवस व पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई।

विद्यालय के प्रबंधक आशीष वर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ग्रीन गैंग के जिला प्रभारी व सामाजिक कार्यकर्ता आशीष सिंह द्वारा मां सरस्वती की पूजन – अर्चना कर की गई। आशीष सिंह ने अपने वक्तव्य में कहा कि पेड़ – पौधे हमारे जीवन का अभिन्न अंग है और ये हमारी भूमि अर्थात् पृथ्वी के लिए गहने के रूप में है अगर आप पृथ्वी की सुंदरता समाप्त करने का प्रयास करेंगे तो हमारा जीवन संकट में पड़ सकता है जैसा कि अभी हम सबने कोरोना काल में देख लिया है। पेड़ की एक लकड़ी की कीमत जन्म से लकड़ी के पालने से शुरू होकर अंत तक मृत्यु की लकड़ी की शैय्या पर जाकर समाप्त होती है। श्री सिंह ने गर्मियों में बेजुबानों – पक्षियों के लिए मिट्टी के बर्तन में पानी रखने की बच्चों से अपील भी की और साथ में वृक्षारोपण से संबंधित, जल संरक्षण पर भी विस्तृत रूप से चर्चा कर लोगों को इसकी जानकारी भी दी। आशीष सिंह द्वारा अपने द्वारा चलाए जा रहे रक्तदान मुहिम की भी लोगों जानकारी दी व रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक भी किया।

विद्यालय के प्रबंधक आशीष वर्मा ने भी बच्चों को जल संरक्षण विषय पर जानकारी देते हुए कहा कि हमें पानी का उपयोग आवश्यकतानुसार ही करना चाहिए अन्यथा अधिक जल के दोहन से पृथ्वी पर जल संकट आ सकता है। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक अमरदीप , श्रवण कुमार, मंजीत वर्मा, लवकुश,दिनेश, आर्टिस्ट रंजीत राय,शिक्षिका अशोक कुमारी, जया वर्मा,किरण वर्मा व स्केच गुरू सुमित कुमार सहित तमाम छात्र और छात्राएं मौजूद रहे।

About Ashish Singh

आशीष सिंह ब्यूरो प्रमुख सीएमडी न्यूज चैनल मंडल अयोध्या।

Check Also

एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम में सम्मिलित हुए मंत्री सतीश शर्मा

रिपोर्ट आशीष सिंह  एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम में सम्मिलित हुए मंत्री सतीश शर्मा …

Leave a Reply