Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / बहराइच:जिले की पांच सीटो पर लहराया भाजपा का परचम मटेरा व कैसरगंज में सपा ने दर्ज की जीत, कैसरगंज से पूर्व मंत्री मुकुट वर्मा के पुत्र गौरव वर्मा चुनाव हारे।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच:जिले की पांच सीटो पर लहराया भाजपा का परचम मटेरा व कैसरगंज में सपा ने दर्ज की जीत, कैसरगंज से पूर्व मंत्री मुकुट वर्मा के पुत्र गौरव वर्मा चुनाव हारे।

जिले की पांच सीटो पर लहराया भाजपा का परचम
मटेरा व कैसरगंज में सपा ने दर्ज की जीत,
कैसरगंज से पूर्व मंत्री मुकुट वर्मा के पुत्र गौरव वर्मा चुनाव हारे।

रिपोर्ट, अमरेश कुमार राणा

बहराइच।। विधानसभा चुनाव की बहुप्रतीक्षित मतगणना वृहस्पतिवार को प्रातः गल्ला मण्डी परिसर में प्रारम्भ हुई। विधानसभावार बनाये गए काउन्टर पर मतगणना शुरू की गई। जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक केशव चैधरी सहित प्रेक्षको की निगरानी में मतगणना कार्य शुरू किया गया। रूझान मिलते ही पार्टियों के समर्थकों में उत्साह व निराशा दिखाई देने लगा। जिले की दो विधानसभाओं को छोड़कर शेष पांच पर एक बार फिर भगवा ध्वज लहराया। भाजपा व गठबंधन के प्रत्याशी विजयी घोषित हुए। जबकि दो विधानसभाओं पर समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की। महसी से भाजपा प्रत्याशी सुरेश्वर सिंह सबसे अधिक अंतरों से जीतने वाले प्रत्याशी रहे। जिन्होंने 42,660 मतों से जीत दर्ज की। उन्हें 1,17,720 मत मिले। जबकि उनके प्रतिद्वंदी सपा से कृष्ण कुमार ओझा को 74,956 मत प्राप्त हुए। वहीं नानपारा से अपना दल एस के प्रत्याशी राम निवास वर्मा ने जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी व सिटिंग विधायक सपा की माधुरी वर्मा को पराजित किया। चुनाव से कुछ दिन पूर्व ही माधुरी वर्मा ने भाजपा छोड़कर सपा की सदस्यता ली थी। वहीं पयागपुर से भाजपा प्रत्याशी व सिटिंग विधायक सुभाष त्रिपाठी ने एक बार फिर जीत दर्ज की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा से मुकेश श्रीवास्तव को लगभग 10 हजार मतों के अतर से पराजित किया। पहले कुछ राउन्ड में भाजपा प्रत्याशी पीछे चल रहे थे। लेकिन अंत तक वह बढ़त बनाने में कामयाब रहे और अंत में जीत दर्ज की। बहराइच सदर से पूर्व मंत्री व सिटिंग विधायक भाजपा प्रत्याशी अनुपमा जायसवाल एक बार फिर जीत दर्ज करने में कामयाब रही और अपने निकटतम प्रतिद्वदी सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह को लगभग 4200 मतों के अंतर से पराजित किया। शहरी क्षेत्र में लगभग 25 हजार मतों से भाजपा प्रत्याशी पीछे चल रही थी पर ग्रामीण क्षेत्रों की मतगणना शुरू होने पर अंतर कम होता गया और अंत में विजय प्राप्त कर ली। बलहा से वर्तमान विधायक व भाजपा प्रत्याशी सरोज सोनकर एक बार फिर जीत दर्ज करने में कामयाब रही। उन्होनंे अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा प्रत्याशी अक्षयवरनाथ कनौजिया को पराजित किया। मटेरा से एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी अरूणवीर सिंह को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें पूर्वमंत्री यासर शाह की पत्नी व सपा प्रत्याशी मारिया शाह ने लगभग 10 हजार मतों के अंतर से पराजित किया। हालांकि इस सीट पर भाजपा को अनुमान के विपरीत हार का सामना करना पड़ा। राजनैतिक विश्लेषक इस बार भाजपा प्रत्याशी अरूणवीर सिंह की जीत सुनिश्चित मान रहे थे। पर बसपा व कांगे्रस प्रत्याशियों के मुकाबले से बिल्कुल बाहर होने के चलते एकमुस्त वोट सपा को गया और सपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी व सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के पुत्र गौरव वर्मा चुनाव हार गए। उन्हें सपा के आनन्द यादव ने लगभग 8 हजार मतों के अंतर से पराजित किया। यहां भी परिणाम अनुमान के विपरीत रहा। यहां भी राजनैतिक विश्लेषक भाजपा प्रत्याशी गौरव वर्मा की जीत सुनिश्चित मान रहे थे। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टि से पैरामिलिट्री फोर्स सहित पुलिस, पीएसी के जवान भारी संख्या में तैनात किए गए थे। पार्टी के समर्थकों की भारी संख्या में आवक को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम प्रशासन ने किये थे तथा यातायात को भी आसपास प्रतिबन्धित कर दिया गया था।

About Anuj Jaiswal

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply