Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / गोंडा की धरोहर को संरक्षित रखने का होगा पूरा प्रयास:जिलाधिकारी।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

गोंडा की धरोहर को संरक्षित रखने का होगा पूरा प्रयास:जिलाधिकारी।

सुनील तिवारी सी एम डी न्यूज

गोंडा ।। शहर में स्थित ऐतिहासिक सगरा तालाब में कराये गये सौन्दर्यीकरण, बोट , मछली घर, लाइट, आदि व्यवस्थाओं का मा० सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्र, आयुक्त, देवीपाटन मंडल एस० वी० एस० रंगाराव, तथा जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही द्वारा लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य पालक विकास अभिकरण, संबंधित अधिकारीगण तथा सभासद गण उपस्थित रहे। इस अवसर पर माननीय विधायक सदर, आयुक्त, जिलाधिकारी तथा मुख्य विकास अधिकारी ने पैडलबोट चलाकर तालाब का अवलोकन किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आयुक्त ने कहा कि गोण्डा के पर्यटन, विकास व साफ-सफाई के लिए जन सहयोग जरूरी है। उन्होंने गोंडा शहर के ऐतिहासिक तालाब सगरा के जीर्णोद्धार के लिए किए गए प्रयासों हेतु संबंधित सभी को बधाई दी तथा जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी व मत्स्य विभाग के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने इसके आगे के जीर्णोद्धार के लिए जन सहयोग की अपील भी की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जनपद वासियों के सहयोग व जिला प्रशासन के प्रयासों से जनपद को कई क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल हुई हैं, जिसके लिए आगे भी प्रयास किया जाता रहेगा। उन्होंने सगरा तालाब के आसपास पर्यटन विभाग व अन्य विभागों की ओर से भी कार्य कराए जाने हेतु किए जाने वाले प्रयासों का भी उल्लेख किया। उन्होंने तालाब के पानी को और स्वच्छ बनाएं रखने में भी जन सहयोग की अपील की। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपेक्षा करते हुए लोगों को सतर्क रहने, मास्क का प्रयोग करने तथा 2 गज की दूरी के प्रोटोकाल का पालन करने का भी अनुरोध किया।
आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए गोंडा सदर के माननीय विधायक श्री प्रतीक भूषण सिंह ने कहा कि जनपद गोंडा की धरोहर को बनाए रखना हम सभी का विशेष दायित्व है। सगरा तालाब के जीर्णोद्धार होने से यह स्थान शहर वासियों के लिए एक रमणीय स्थल के रूप में विकसित होगा और गोंडा शहर के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा।
इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत श्री घनश्याम मिश्रा ने कहा कि सगरा तालाब व आसपास के क्षेत्र के जीर्णोद्धार व विकास की दृष्टि से जिला पंचायत द्वारा भी विशेष प्रयास किया जाएगा तथा इसके लिए रुपए एक करोड़ तक की धनराशि खर्च करने का प्रयास किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि गोण्डा की धरोहर को संरक्षित रखने का पूरा प्रयास किया जायेगा तथा सगरा तालाब के जीर्णोद्धार के लिए और बेहतर तरीके से कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सगरा तालाब में आ रहे नाले के पानी को डायवर्ट किया जायेगा। सगरा तालाब पर घूमने के लिए आने वाले शहर वासियों के सुरक्षा हेतु व्यवस्था की जायेगी साथ ही इस शहर की धरोहर सगरा तालाब को और आधुनिक तरीकों से तैयार किया जायेगा।
इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी श्री शशांक त्रिपाठी ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस सगरा तालाब को अभी और अच्छे स्तर पर तैयार किया जायेगा।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारीगण, सभासद व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे

About Anuj Jaiswal

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply