Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

खण्ड़ बाल संरक्षण समिति की बैठक सम्पन्न।


रिपोर्ट- एम.असरार सिद्दीकी।
बाबागंज/बहराइच- ब्लाक नवाबगंज सभागार में खण्ड स्तरीय बाल संरक्षण समिति की एक बैठक आयोजित की गयीं। जिसमे बाल विवाह ,मानव तस्करी ,बाल मजदूरी जैसे मुद्दे पर विशेष चर्चा की गयीं। इस अवसर पर सीडीपीओ जियाश्याम ने बताया कि जिस गांव मे आगनबाड़ी है उस गांव की बच्चियो को बाल विवाह के बारे मे जागरूक करे व समय समय पर आंगनवाड़ियों को बाल सुरक्षा मुद्दे पर प्रशिक्षित किया जाए। देहात संस्था के कार्यक्रम समन्वयक हसन फ़िरोज़ ने बताया की ग्राम स्तर बाल संरक्षण समिति का नियमितरूप से बैठक होने के साथ साथ मॉनिटरिंग किया जाए ।

बाल सुरक्षा अधिकारी शिविका ने कहा कि बच्चो के साथ होने वाली हिंसा ज्यादातर रिपोर्ट नही की जाती है जिस के लिए हमे किशोरी समूह , स्वयम सहायता समूह को जागरूक करना चाहिए। ताकि की बाल विवाह व बालिकाओं के साथ होने वाली हिंसा पर अंकुश लगाया जा सके । इस मौके पर एडीओ आईएसबी उमेश ओझा, बीईवो संतोष कुमार, महिला कल्याण अधिकारी,रागीनी, बाल कल्याणअधिकारी प्रमार्शकर्ता सुशील,सेविका दयावतीजी,ममता,देहात संस्था के स्वरक्षा परियोजना के सरिता श्रीवास्तव व पवन कुमार आदि लोग शामिल रहे।

About CMD NEWS

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply