Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बदायूँ: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बिल्सी में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बदायूँ: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील बिल्सी में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

संपूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गंभीरता, गुणवत्तापरक व समयबद्धता के साथ करें-जिलाधिकारी

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं -जिलाधिकारी

जिंदा काश्तकार को मृत दिखाने पर डीएम नाराज, दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

IMG-20230604-WA0004बदायूँ : 03 जून। तहसील बिल्सी में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त शिकायती व प्रार्थना पत्रों का निस्तारण पूर्ण गंभीरता, गुणवत्तापरक व समयबद्ध ढंग से करें। इस अवसर पर कुल 125 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 15 का निस्तारण मौके पर कर दिया गया।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकताओं में है शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण संभव नहीं है उसके संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें कि किन कारणों से उनकी शिकायत का निस्तारण संभव नहीं है ताकि वह पुनः आवेदन ना करें।

उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने व उनके निस्तारण का एक अच्छा प्लेटफार्म है।
उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवा जन सेवा है, सभी अधिकारी इस बात को ध्यान में रखकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

तहसील बिल्सी में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर शिकायतकर्ता विजेंद्र पुत्र भगवान सिंह ग्राम बरनी ढकपुरा, बिल्सी द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र देते हुए निवेदन किया गया कि कि वह तहसील बिल्सी के ग्राम बरनी ढकपुरा का मूल निवासी हैं, उनके पिता भगवान सिंह पुत्र झंडू के नाम जमीन है, जिसका खाता संख्या 221 है, जिस पर दूसरे गांव के व्यक्ति भगवान सिंह पुत्र घासी निवासी कुंवरी के वारिसान चंद्रपाल, हेत सिंह पुत्रगण भगवान सिंह निवासी समसपुर कुंवरी का नाम दर्ज हो गया है। उन्होंने आदेश को निरस्त करने हेतु अनुरोध किया।

जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बिल्सी को निर्देशित किया कि वह जिंदा काश्तकार को मृत दिखाने के प्रकरण में राजस्व परिषद के आदेशानुसार कार्यवाही करें तथा इसकी भी जांच करें कि चकबंदी विभाग द्वारा अब तक कार्यवाही क्यों नहीं की गई। जिलाधिकारी ने उत्तरदायित्व निर्धारण करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि संशोधन को नियमानुसार कराना सुनिश्चित करें।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर चकरोड पर से अवैध कब्जा हटवाने, भूमि की पैमाइश कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने सहित कुल 125 शिकायती व प्रार्थना पर प्राप्त हुए, जिनमें से 15 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया शेष 110 के गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओ0पी0 सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, उप जिलाधिकारी बिल्सी महिपाल सिंह, जिला सूचना अधिकारी आशुतोष चन्दोला सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बदायूँ से हरिशरणशर्मा

About cmdnews

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply