Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बस्ती – विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान हेतु समाधान सप्ताह का आयोजन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बस्ती – विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान हेतु समाधान सप्ताह का आयोजन

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा 

बस्ती – प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा के निर्देश पर 12 से 19 सितंबर तक प्रतिदिन सुबह 8.00 बजे से विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान हेतु समाधान सप्ताह का आयोजन करने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि जनपद के सभी 33/11 के. वी. उपकेंद्र या उसके निकटतम बिलिंग केंद्र पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिया है कि उप केंद्र के अधीन आने वाले सभी राजस्व गांव एवं ग्राम पंचायत का टाइम टेबल बनाकर 1 सप्ताह के अंदर आच्छादित करना होगा।
उन्होंने निर्देश दिया है कि सप्ताह के दौरान बकाया विद्युत बिल संबंधी शिकायत एवं उसका भुगतान प्राप्त किया जाएगा। कनेक्शन/लोड बढ़ाने या मीटर लगाने के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। सभी प्रकार के विद्युत कनेक्शन संबंधी शिकायतों/समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। ट्रांसफार्मर, फीडर, लो वोल्टेज अथवा तार जैसी समस्याओं के आवेदन पर त्वरित निस्तारण किया जाएगा। विद्युत दुर्घटनाओं के दौरान जन हानि से संबंधित मुआवजा एवं उससे जुड़ी समस्याओं के नगण्य किए जाने के उद्देश्य से अधिष्ठापन सही किया जाएगा। जले, खराब, क्षतिग्रस्त मीटर बदलने के साथ-साथ नए मीटर लगाने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा अन्य विद्युत संबंधी समस्याओं के त्वरित निराकरण की कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि समाधान सप्ताह के प्रत्येक दिन सुबह से शाम तक शिविर के आयोजन एवं संचालन की जिम्मेदारी स्थानीय अवर अभियंता की होगी। उपखंड अधिकारी इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। मंडल स्तर पर मुख्य अभियंता तथा जनपद स्तर पर अधीक्षण अभियंता एवं खंड स्तर पर अधिशासी अभियंता अभियान की मॉनिटरिंग करेंगे। इनकी यह भी जिम्मेदारी होगी कि क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करा दे। सभी गांव में यह सूचना कराई जाएगी कि उस गांव के लोगों को किस दिन समस्या के निस्तारण के लिए केंद्र पर आना है। सांसद, विधायक, जिला एवं ब्लॉक पंचायत प्रमुख, ग्राम प्रधान, वार्ड सभासद एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से संपर्क स्थापित करके शिविर के आयोजन के संबंध में जानकारी दी जाएगी। जिलाधिकारी ने सप्ताह के प्रत्येक दिन कृत कार्यवाही की रिपोर्ट भी तलब किया है।

About cmdnews

Check Also

भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर

रिपोर्ट राज कुमार पांडेय CMD न्यूज बस्ती  भाजपा मंडल कार्यशाला में सक्रिय सदस्यता पर जोर …

Leave a Reply