Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

मोहर्रम व गणेश पूजा को लेकर रुपईडीहा थाना परिसर में हुई पीस कमेटी की बैठक।

रिपोर्ट- एम.असरार सिद्दीकी।
बहराइच- गणेश पूजा मूर्त्ति विसर्जन व मोहर्रम को लेकर रूपईडीहा थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव ने की बैठक का सन्चालन डा० सनत कुमार शर्मा ने की।उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आगामी गणेश पूजा व मोहर्रम त्यौहारों को लेकर जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार लोगों को अवगत कराया गया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार नानपारा मनीष वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष शासन द्वारा निर्धारित किया गया है कि गणेश चतुर्थी के पर्व पर कोई भी पूजा पंडाल में मूर्त्ति स्थापित नही की जाएगी और न ही शोभायात्रा निकाली जाएगी।

इसी प्रकार मोहर्रम के दौरान निकाले जाने वाले जुलूस भी नही निकाले जाएंगे। इस वर्ष मोहर्रम मे ताज़िया रखने की भी मनाही रहेगी।बैठक को सम्बोधित करते हुए सीओ जंगबहादुर यादव ने कहा कि सभी नागरिकों को इस कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा निर्धारित गाइड लाइन का पालन करना चाहिए।थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि मार्च माह से ही पूरे जनपद में धारा 144 लगी है।इस क्षेत्र के लोगो ने पिछले त्योहारों को बहुत ही अनुशासन के साथ मनाया है।जो कि प्रशंसनीय है।आशा करता हूँ कि आगामी पर्व भी शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए ही मनाएंगे। सभा को सन्चालन करते हुए डा0 सनतकुमार शर्मा ने कहा कि हमारे कस्बे मे सभी धर्मों के लोग हमेशा त्योहार बड़ी सादगी के साथ मनाते थे इस बार शासन के गाइड लाइन से ही त्योहार मनायेगे।बैठक में पूरे थाना क्षेत्र के सम्मानित नागरिक व धर्म गुरुओं ने भी शिरकत की।इस अवसर पर सी.ओ. जंग बहादुर यादव व नायब तहसीलदार मनीष कुमार वर्मा,थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह, इंस्पेक्टर क्राइम अमित कुमार तिवारी जामा मस्जिद के इमाम हाफिज कसीद अहमद ,प्रधान प्रतिनिधि बनकुरी मो0 अख्तर,सुजौली इरशाद अली, प्रधान शमसाद,शेर सिंह कसौधन, कमल मदेशिया, सहित पप्पू सिंह, गुड्डू मदेशिया, रजा इमाम रिज़वी आदि लोग शामिल रहे।

About CMD NEWS

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply