Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / *ग्राम प्रधान ने बाढ़ पीड़ित क्षेत्र में वितरित की नाव* *पूजन अर्चन के बाद ग्रामीणों को सौंपी गई आठ नावें
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

*ग्राम प्रधान ने बाढ़ पीड़ित क्षेत्र में वितरित की नाव* *पूजन अर्चन के बाद ग्रामीणों को सौंपी गई आठ नावें

जिला संवाददाता बहराइच सूरज कुमार त्रिवेदी की रिपोर्ट

*बौंडी*। ऐतिहासिक स्थान व ग्राम पंचायत बौंडी से सटे हुए ,घाघरा नदी के किनारे स्थित , *ग्राम पंचायत घरेहरा नकदिलपुर की प्रधान सुमित्रा देवी* ने अपने ग्राम पंचायत के बाढ़ प्रभावित गांव के लोगों को आठ नावें वितरित की।प्रधान प्रतिनिधि धर्मपाल निषाद ने बताया कि उनकी ग्राम पंचायत की लगभग पचहत्तर प्रतिशत हर वर्ष बाढ़ से घिर जाती है, जिससे लोगों को आ आने जाने व सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए नाव के अलावा कोई भी विकल्प नहीं होता है।इस समस्या को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायत में आठ नावों की व्यवस्था की गई है, जिससे लोगों को बाढ़ जैसी आपदा में आने जाने में किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े।उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत के तटवर्ती मजरों जैसे रानीबाग, बनुवापारा ,चुन्नीलाल पुरवा ,कुट्टीबाग, मथुरा पुरवा, सिलौटा ,प्रहलाद पुरवा, आदि गांव में जिम्मेदार लोगों को नावों को सुपुर्द कर दिया गया है। जिसकी सुरक्षा की व रखरखाव की व्यवस्था जिम्मेदार लाभार्थी स्वयं करेगा। इस दौरान आठ नावों की विधिवत पूजा-अर्चना करने के बाद लोगों को नाव सुपुर्द कर दिया गया ।प्रधान के इस कार्य से ग्रामवासियों में काफी खुशी है ,क्योंकि अभी तक उन लोगों को बाढ़ के दौरान बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता था।
इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि धर्मपाल ,राजस्व लेखपाल कमरुद्दीन,समाजसेवी विशाल तिवारी, रोजगार सेवक अनिल कुमार सिंह, पवन साहू, उमेश भास्कर ,मूलचंद निषाद, रोहित,विक्रम समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

 

About CMD NEWS UP

Check Also

अयोध्या: धड़ल्ले से कोटेदार कर रहे घटतौली, कोटेदार के रवैए से जनता त्रस्त! 

राशन घटतौली का मामला आया सामने   7यूनिट की जगह कार्ड धारकों को मिल रहा …

Leave a Reply