Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

परिषदीय विद्यालयों की बदल रही दिशा व दशा

नवाबगंज विकासखण्ड के कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय साथ ही सभी आदर्श विद्यालय मे मॉर्निंग असेंबली मे कराया जायेगा वेल बिंग करिकुलम जिसमे बच्चे संग अध्यापक भी आना-पान प्रक्रिया का अभ्यास करेंगे ।
समाज मे तनाव का बढ़ता हुआ माहौल देखकर तथा बच्चो के सिखने, पढ़ने व पढ़कर उसे याद रखने की प्रक्रिया मे बढ़ते समस्या को देखते हुये नवाबगंज विकासखंड के खण्ड शिक्षा अधिकारी सन्तोष कुमार शुक्ल, सह-समन्वयक कैलाश नाथ वर्मा व सभी आदर्श विद्यालय के प्रधानाध्यापको ने स्वास्थय दिवस के अवसर पर नवाबगंज के प्रोफेसनल लर्निंग कमिटी की तहत नवाबगंज के शिक्षा के स्तर के सुधार व बच्चो के सर्वांगीण विकास के लिये वेल बिंग करिकुलम की नयी पहल की है जिसके अंतर्गत सभी आदर्श विद्यालय व कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय मे शैक्षिक क्रियाविधि शुरु करने से पहले बच्चो को प्रतिदिन खान-पान का अभ्यास कराया जाएगा जिससे बच्चो के अंदर सीखने व सिखकर उसे याद रखने की क्षमता का विकास हो साथ ही उनके अंदर सहानुभूति और क्षमा भाव भी विकसित हो सके जिससे की प्रत्येक बच्चे के सर्वांगीण विकास सुनिश्चित किया जा सके । इस प्रक्रिया के दौरान पीरामल फाउंडेसन की जया व राहुल भी उपस्थित रहे ।

नईम खान

About cmdnews

Check Also

बहराइच- जुड़ा गांव में अज्ञात कारणों से घर में लगी में लगी आग,घर में सो रहे बच्चे की जलकर दर्दनाक मौत,परिवार में मचा कोहराम

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव कार्यालय कोतवाली नानपारा क्षेत्र के जुड़ा निवासी सनोज के घर मे अज्ञात …

Leave a Reply