Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में शहीद के नाम सड़क बनाने पर हुई सहमति
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में शहीद के नाम सड़क बनाने पर हुई सहमति

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में शहीद के नाम सड़क बनाने पर हुई सहमति

बोर्ड बैठक में जिला पंचायत की आय बढ़ाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित बदायूँ 09 /09/2024 जिला पंचायत बदायूँ बोर्ड की बैठक जिला पंचायत बदायूँ सभागार में सोमवार को जिला पंचायत अध्यक्ष वर्षा सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मा० प्रमुख क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत के मा० सदस्यगण उपस्थिति रहे। बैठक में सर्वप्रथम जिला पंचायत सदस्य स्वर्गीय राजेन्द्र गुप्ता के निधन पर सभी सदस्यों व अधिकारियों ने दो मिनट का मौन रखा। बैठक में देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले बदायूँ के शहीद मोहित राठौर के नाम पर सड़क बनाने के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से सहमति हुई।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी/मुख्य अधिकारी जिला पंचायत केशव कुमार तथा जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक में प्रस्ताव सं०-01 गत बैठक की पुष्टि सदन द्वारा सर्वसम्मत्ति से की गयी। प्रस्ताव सं०-02 पुनरीक्षित कार्ययोजना वर्ष वर्ष 2024-25 की पुष्टि सदन द्वारा सर्वसम्मत्ति से की गयी। प्रस्ताव सं०-03 जनपद के विभिन्न विभागों में चल रहे विकास कार्यों से सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों से चर्चा के दौरान मा० सदस्यगणों द्वारा अपने-02 क्षेत्र की समस्याओं को सदन के समक्ष रखा गया जिसको सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा उनका शीघ्र निदान कराये जाने का आश्वासन दिया गया। ्सदन में अनुपस्थित अधिकारियों के स्पष्टीकरण मांगे जाने तथा निंदा प्रस्ताव सर्व सम्मत्ति से सदन द्वारा पारित किया गया। अन्य प्रस्ताव मा० अध्यक्ष की अनुमति से सदन में अपर मुख्य अधिकारी द्वारा रखा गया जिसमें जिला पंचायत की आय बढ़ाने हेतु रिक्त भूमि पर दुकाने बनाये जाने पर विचार जिसे सदन द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा अपने अपने विभागों की नई योजनाओं के बारे में विस्तार से सदस्यों को अवगत कराया गया तथा निष्पक्ष व पारदर्शी प्रक्रिया के तहत पात्रों के चयन में सहयोग की अपेक्षा की गई।

अन्त में मा० अध्यक्ष द्वारा जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में उपस्थित जिला पंचायत के मा० सदस्यगणों, मा० प्रमुखगणों एवं अधिकारियों का आभार प्रकट किया गया तत्पश्चात मा० अध्यक्ष द्वारा बैठक समाप्ति की घोषणा की गयी। बैठक में अपर मुख्य अधिकारी/अभियन्ता मासूम रजा, वित्तीय परामर्शदाता जिला पंचायत जैनिथ कान्त व जिला पंचायत के अवर अभियन्ता/कर्मचारी उपस्थित रहे।

About CMD NEWS UP

Check Also

मॉक ड्रिल का आयोजन कर भूकंप एवं अग्नि से बचाव हेतु सिखाएं गुण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा मॉक ड्रिल का आयोजन कर भूकंप एवं अग्नि से बचाव हेतु …

Leave a Reply