Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जल जीवन मिशन के कार्यो में लाई जाये तेजी – आयुक्त
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

जल जीवन मिशन के कार्यो में लाई जाये तेजी – आयुक्त

रिपोर्ट सुनिल कुमार 

जल जीवन मिशन के कार्यो में लाई जाये तेजी – आयुक्त

 

गोण्डा, 09 सितंबर, 2024 – मण्डलायुक्त शशि भूषण लाल सुशील की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन से संबंधित कार्यो की प्रगति की समीक्षा बैठक सोमवार को आयुक्त सभागार में आहूत की गयी। बैठक में उन्होने सभी जनपदों में चल रहे जल जीवन मिशन के कार्यो की बारी बारी से समीक्षा की। उन्होंने मण्डल के जनपदों में कार्य कर रही एजेंसी जी एस इन्फ्रा, लारसेन एण्ड टुब्रो, पीएनसी एसपीएमएल, दारा इको प्रोटेक्शन, के एल एस आर को निर्देशित किया कि यदि कहीं पाईपलाइन लिकेज की समस्या हो तो उसे गुणवत्तापूर्ण ढंग से ठीक करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होगी। सभी जनपदों में अलग से जल जीवन मिशन के कार्यो की नियमित रूप समीक्षा की जाए।

जल जीवन मिशन कार्यक्रम अन्तर्गत मण्डल में भूमि संबंधी विवादों में निर्देश दिया कि संबंधित विभागीय अधिकारी जिलाधिकारी अथवा सम्बन्धित से समन्वय स्थापित कर समस्या का निराकरण करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि अगर भूमि उपलब्ध नही हो पा रही है तो शासन को भूमि क्रय किये जाने के संबंध में पत्र प्रेषित किया जाय।

आयोग ने सभी कार्य संस्थाओं को सख्त निर्देश दिए कि जीवन मिशन के कार्य अंतर्गत खोदी जाने वाली सड़कों को पूर्व की तरह से निर्मित कराया जाए जिसस आवागमन में कोई दिक्कत ना हो। आगे पर सभी संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे l

About CMD NEWS UP

Check Also

मवई अयोध्या – सुविख्यात साहित्यकार डा0 अनवर हुसैन खाँ का आकाशवाणी लखनऊ से होगा कार्यक्रम का प्रसारण

मुदस्सिर हुसैन CMD NEWS अयोध्या – आकाशवाणी लखनऊ से उर्दू कार्यक्रम के अंतर्गत दिनांक 21/9/2024 …

Leave a Reply