Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / देश को वर्ष 2025 तक टी0बी0 मुक्त बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प को साकार करने के उददेश्य से प्रत्येक माह की 15 तारीख को हांने वाला एकीकृत
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

देश को वर्ष 2025 तक टी0बी0 मुक्त बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प को साकार करने के उददेश्य से प्रत्येक माह की 15 तारीख को हांने वाला एकीकृत

बदायूँ : 16 जनवरी। देश को वर्ष 2025 तक टी0बी0 मुक्त बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प को साकार करने के उददेश्य से प्रत्येक माह की 15 तारीख को हांने वाला एकीकृत निःक्षय दिवस इस बार 16 जनवरी को मनाया गया।

इसी क्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री के टी0बी0 मुक्त भारत अभियान के तहत महामहिम राज्यपाल उ0प्र0 शासन की टी0बी0 के मरीजों को गोद लेने की प्रक्रिया के क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रदीप वार्ष्णेय तथा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पीयूष कुमार गोयल, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 तहसीन, डा0 सनोज मिश्रा, डा0 विपिन वर्मा एवं डा0 अखिलेश्वर सिहं ने पॉंच टी0बी0 रोगियों को गोद लिया और रोगियों को नियमित तथा पूर्ण उपचार के महत्व के बारे में समझाया कि इलाज बीच में कभी न छोडें।
उन्होंने सभी अधिकारियों को बताया कि यदि उपचार के दौरान कोई भी समस्या आये तो सम्बन्धित टी0बी0 स्टॉफ से जानकारी लें। उन्होने रोगियों को यह भी आश्वस्त किया कि वह रोगियों को समय समय फोन करके रोगियों के उपचार की जानकारी लेते रहेंगें। अन्त में सभी अधिकारियों ने प्रोटीनयुक्त खाद्य सामग्री वितरित की। इस अवसर पर डी0पी0सी0 आसिफ रजा, डी0पी0पी0एम0सी0 संदीप राजपूत व एस0टी0एस0 सुदेश सक्सेना उपस्थित रहे।

बदायूं से हरिशरण शर्मा व्यूरोचीफ

About cmdnews

Check Also

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण   डीएम ने दी …

Leave a Reply