Breaking News
Home / CMD NEWS E-NEWSPAPER / बस्ती;आमिक्रोन के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को टीकाकरण कराना आवश्यक- जिलाधिकारी।
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बस्ती;आमिक्रोन के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को टीकाकरण कराना आवश्यक- जिलाधिकारी।

आमिक्रोन के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को टीकाकरण कराना आवश्यक- जिलाधिकारी।

राजकुमार पांडेय // सीएमडी न्यूज़

बस्ती।।  जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना के वैरिएण्ट आमिक्रोन के बढते संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी व्यक्तियों को टीकाकरण कराना आवश्यक है। ब्लाक सदर में कोविड टीकाकरण कार्य के लिए तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि जिन व्यक्तियों को पहला और दूसरा डोज लग गया है, लेकिन उनकी फीडिंग नही हुआ है, का शतप्रतिशत फीडिंग कराना आवश्यक है।
उन्होने निर्देश दिया कि 15 से 18 वर्ष तथा 18 प्लस के लोगों की प्रथम एंव द्वितीय डोज की ड्यूलिस्ट शतप्रतिशत तैयार किया जाय। प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रतिदिन कम से कम 100 व्यक्तियों के टीकाकरण के बाद डाटा फीडिंग करायी जाय। डाटा फीडिंग का कार्य ब्लाक के मीटिंग हाल में किया जायेंगा। उन्होने कड़े निर्देश दिये है कि जबतक 100 व्यक्तियों की फीडिंग नही होती है, तबतक कोई कर्मचारी ब्लाक से प्रस्थान नही करेंगा।
उन्होने सभी एसीएमओ को निर्देशित किया है कि पूर्व में आवंटित सीएचसी/पीएचसी का नियमित भ्रमण करेंगे। उस दिन संचालित सभी टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे तथा एक रिपोर्ट शाम को प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी ने टीकाकरण कार्य के मानीटरिंग के लिए ब्लाकवार जिला स्तरीय तथा राजस्व अधिकारियों को नामित किया है।
उन्होने बताया कि बस्ती सदर में उप जिलाधिकारी के साथ जिला पंचायत राज अधिकारी, सॉउघाट में नायब तहसीलदार के साथ उपायुक्त एनआरएलएम, बनकटी में राजस्व निरीक्षक के साथ जिला प्रशिक्षण अधिकारी, कुदरहा में एसडीएम न्यायिक के साथ सहायक आयुक्त एंव निबन्धक, सल्टौआ गोपालपुर में तहसीलदार भानपुर के साथ जिला विकास अधिकारी, हर्रैया में उप जिलाधिकारी हर्रैया के साथ जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, परसरामपुर में उप जिलाधिकारी न्यायिक के साथ सहायक अभियन्ता लघु सिंचाई, रूधौली में उप जिलाधिकारी रूधौली के साथ भूमि संरक्षण अधिकारी कृषि, रामनगर में उप जिलाधिकारी भानपुर के साथ अर्थ एवं संख्याधिकारी, कप्तानगंज में नायब तहसीलदार के साथ कार्यक्रारी अधिकारी मत्स्य, दुबौलिया में अपर उप जिलाधिकारी के साथ सहायक निदेशक रेशम को तैनात किया गया है।
इसी प्रकार बहादुरपुर में उपायुक्त उद्योग, गौर में नायब तहसीलदार के साथ युवा कल्याण अधिकारी, विक्रमजोत में नायब तहसीलदार के साथ अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियंत्रण को तैनात किया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि यह अधिकारी संबंधित ब्लाक में प्रतिदिन उपस्थित रहकर टीकाकरण की कार्यवाही करायेंगे। उन्होने सभी बीडीओ तथा एमओआईसी को निर्देश दिया है कि इन अधिकारियों के साथ टीकाकरण कार्य योजना सेयर करते हुए सक्रिय सहयोग करेंगे।

About Anuj Jaiswal

Check Also

हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम बी आर सी म्याऊँ पर संपन्न।

रिपोर्ट  हरि शरण शर्मा व्यूरोचीफ़ हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम बी आर सी म्याऊँ पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *