Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / BAHRAICH:-समूह की महिलाओं ने अग्नि पीड़ित परिवारों को किया सहयोग
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

BAHRAICH:-समूह की महिलाओं ने अग्नि पीड़ित परिवारों को किया सहयोग

रिपोर्ट मिथिलेश जायसवाल

बहराइच: मिहीपुरवा उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के इन्टेन्सिव विकास खण्ड मिहींपुरवा में समूह से जुड़ी महिलाओं ने अग्नि पीड़ित परिवारों को सहयोग किया।
ब्लॉक एंकर पर्सन, नंदकिशोर साह ने बताया कि गंगापुर के चंद्रमा, गगन और शिवम महिला ग्राम संगठन और समूह सखी ने मुर्तिहा सलारपुर में पिछले दिनों आग से पीड़ित परिवार को शनिवार को सहयोग किया।

ब्लॉक मिशन प्रबन्धक, शिव कुमार ने व्यक्तिगत तौर पर नगद प्रदान किया। महिलाओं ने आपसी सहयोग से 26 सौ रुपये नगद, 7 बोरी गेहूँ, 2 बोरी चावल, खाद्य सामग्री, साड़ी 9, सूट, सर्ट पैंट आदि प्रदान कर पीड़ित परिवार की हर सम्भव सहयोग की बात कही। महिलाओं ने बताया कि अब किसी भी दीदी को भूख से मरने नहीं देगी। सुरेश, अवधेश, रामनगीना, रामदास, श्रीकिशुन मैनेजर राजभर का सब कुछ जल कर रख हो गया था, इन्हें महिलाओं ने सहयोग किया। राम नगीना की बेटी की शादी 20 जून,19 को होना तय है।
इसमें कौशल विकास मिशन के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर, प्रमोद कुमार सिंह, पीआरपी चंदन कुमार, लाइवलीहुड पीआरपी शिव बचन कुमार का सराहनीय योगदान रहा।

बता दें कि 7 मई,2019 को लक्ष्मण राजभर की बेटी की शादी थी। मौके पर गैस लीक होने से आग पकड़ लिया। जिससे 4 सिलिन्डर से 13 घर और मुनिया देवी 40 तथा करिश्मा11 की मौत हो गई थी।

मौके पर सहारा महिला संकुल समिति की अध्यक्ष मंजू देवी, समूह सखी, मधु देवी, ललिता देवी, फूलकुमारी सहित कई समूह की महिलाएं मौजूद रही।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- नानपारा नगरपालिका में अनियमितता की भेंट चढ़ रहा लाखों का नाला, जांच की कही बात

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव जिला बहराइच के आदर्श नगर पालिका नानपारा के द्वारा मिहींपुरवा रोड पर …

Leave a Reply