Breaking News
Home / Uncategorized / वन दरोगा पर हत्या कराने का आरोप, पुलिस मौन
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

वन दरोगा पर हत्या कराने का आरोप, पुलिस मौन

22/06/2021

 

रिपोर्ट – सतीश कुमार

बाराबंकी। थाना क्षेत्र के बेरिहापुरवा में काटे गए प्रतिबंधित सागौन के पेड़ के मामले एक पत्रकार ने वन माफिया व क्षेत्रीय दरोगा पर  साजिशन हत्या कराए जाने के आरोप लगाते हुए डीएफओ को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। वही कोठी पर जानलेवा हमले व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पर कार्रवाई न करने का भी आरोप है।
यह है मामलाः कोठी थाना क्षेत्र के बेरिहापुरवा गांव में हरख  रेंजर संजय श्रीवास्तव, क्षेत्रीय वन दरोगा वीर भगत से वन माफ माफिया नसीम बनी हरे भरे 8 सगौन के पैड़ काटकर उठा ले गया। ग्रामीणों की शिकायत पर दोनों अधिकारियों ने वन माफिया के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की। पुनः उच्चाधिकारियों की शिकायत पर 3 प्रतिबंधित पेड़ों  के काटने पर जुर्माना वसूला गया।

वन दरोगा पर हत्या कराने का आरोपः कोठी थाना क्षेत्र के सूबेदारपुरवा मजरे नसीरपुर निवासी पत्रकार विजय कुमार द्वारा डीएफओ को दिए गए पत्र में कहा गया है कि खबर कवरेज करने के दौरान वन माफिया नसीम ने उस पर जानलेवा हमला करते हुए उसका मोबाइल तोड़ दिया है। उसने क्षेत्रीय वन दरोगा वीर भगत व वन माफिया नसीम की मिलीभगत व साजिश रचते हत्या कराने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत डीएफओ एनके सिंह से कर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित कहना है कि इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी। लेकिन उसने कार्रवाई नहीं की है। जिससे उस न्यायालय में अर्जी देने की बात कही है। वहीं बताया कि क्षेत्र में हरख रेंजर संजय श्रीवास्तव व वन दरोगा वीर भगत की मिलीभगत से दर्जनों स्थानों पर अवैध कटान की अभी जारी है। दोनों अधिकारी चुप्पी साधे रहते हैं।  पुलिस भी से अनजान बनी हुई है।
पुलिस पर भी आरोपः पीड़ित विजय कुमार ने बताया कि वन माफिया नसीम  के द्वारा मारपीट किए जाने की शिकायत पुलिस से की गई थी। लेकिन थानाध्यक्ष रितेश पांडे के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसकी एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है।

About CMDNEWS

Check Also

Uppsc RO/ARO hindi set 2024

DocScanner 11-Feb-2024 7-30 pm 11 फरवरी 2024 को यूपीपीएससी आर ओ/ ए आर ओ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *