Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य करें निर्धारित
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य करें निर्धारित

रिपोर्ट हरि शरण शर्मा

जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य करें निर्धारित

 

बदायूँ 18 /09/2024  उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ एवं माननीय जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं के निर्देशानुपालन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बदायूं द्वारा बुधवार दिनांक 18 सितम्बर को महिलाओं के विधिक अधिकारों से सम्बन्धित विधिक साक्षरता/जागरूकता शिविर का आयोजन सिंगलर मिशन गर्ल्स इण्टर कॉलेज जनपद बदायूं में आयोजित किया गया।

शिविर का शुभारम्भ अपर जिला एव सत्र न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बदायूं शिव कुमारी द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर मार्ल्यापण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया। शिविर में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिव कुमारी ने बताया कि बालिकाओं को शिक्षित होना चाहिये व अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक होना चाहिये।

इसके अतिरिक्त गुड टच, बैड टच के बारे में भी बालकाओं को जागरूक किया। लड़कियां एक घर को ही नहीं अपितु दो-दो घरों को रोशन करती है तथा उन्हें अच्छी शिक्षा ग्रहण करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित करें।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में बाल संरक्षण अधिकारी रवि कुमार द्वारा अपने वक्तव्य में बताया कि बालिकाओं/महिलाओं के विधिक अधिकारों एवं महिला कल्याण सुमंगला योजना व महिला कल्याण सुमंगला योजना में हुए बदलाव के बारे में एवं विधवा पेंशन योजना के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया।

नायब तहसीलदार सदर हेमराज, द्वारा बेटी-पढ़ाओ बेटी बचाओं का नारा दिया एवं सुमंगला योजना के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया। डॉ0 सुमन अब्राहम, प्रधानाचार्य, सिंगलर मिशन गर्ल्स इण्टर कॉलेज ने विधालय में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को दी गई शिक्षा व संदेश को अपने-अपने जीवन में उतारने के लिय प्रेरित किया एवं सभी का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संचालन शीरीन हैमिल्टन द्वारा किया गया। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

About CMD NEWS UP

Check Also

मवई अयोध्या – सुविख्यात साहित्यकार डा0 अनवर हुसैन खाँ का आकाशवाणी लखनऊ से होगा कार्यक्रम का प्रसारण

मुदस्सिर हुसैन CMD NEWS अयोध्या – आकाशवाणी लखनऊ से उर्दू कार्यक्रम के अंतर्गत दिनांक 21/9/2024 …

Leave a Reply