Breaking News
Home / बहराइच / संबेदनशील बूथों पर होगी वेबकास्टिंग, आयोग की रहेगी पैनी नजर
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

संबेदनशील बूथों पर होगी वेबकास्टिंग, आयोग की रहेगी पैनी नजर

संबेदनशील बूथों पर होगी वेबकास्टिंग, आयोग की रहेगी पैनी नजर
अतिसंवेदनशील प्लस मतदान बूथों पर मतदान के दिन वेबकस्टिंग की जाएगी। बूथ पर चुनाव शुरू होने से लेकर मतदन समाप्ति तक का पूरा विवरण आयोग व अफसरों की नजर रहेंगा।

कंट्रोल रूम में बैठकर अफसर पूरी नजर रखेंगे। इसको लेकर आयोग के निर्देश पर रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान जिला अधिकारी शम्भू कुमार जिला मजिस्ट्रेट बहराइच और ईश्वर शुक्ला जी मौजूद रहे। एनआईसी जिला अधिकारी शम्भू कुमार जिला मजिस्ट्रेट बहराइच ने बताया कि लोकसभा चुनाव में कुछ बूथ अतिसंवदेनशील प्लस चिन्हित किए गए हैं। इन मतदान बूथो पर चुनाव शांति पूर्वक कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान बूथों पर वेबकास्टिंग कराई जाएगी।

सुबह मतदान शुरू होने के बाद समाप्त होने तक पूरी गतिविधि की जानकारी आनलाइन रहेगी। इसके लिए सभी मतदान केन्द्रों पर टेबलेट के माध्यम से आनलाइन व्यवस्था की गई है। वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जिम्मेदारी जनसेवा केंद्र संचालको को दी गई है। मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील घोषित होने के बाद प्रशासन ने यहां सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली हैं। शुक्रवार की दोपहर ग्यारह बजे इन बूथों से वेबकास्टिंग का रिहर्सल किया जाएग। जिला स्तरीय अधिकारियों के अलावा आयोग के अधिकारियों की इस पर पूरी नजर रहेगी। अगर कहीं कोई गड़बड़ी हुई तो तुरंत जिला स्तरीय अधिकारी मौके पर पहुंच जाएंगे।

About cmdnews

Check Also

सवेरा परियोजना बलहा द्वारा पियर एजुकेटर संवेदीकरण बैठक सफलता पूर्वक सम्पन्न!

सवेरा परियोजना बलहा द्वारा पियर एजुकेटर संवेदीकरण बैठक सफलता पूर्वक सम्पन्न! बहराइच जिले में फिजिसियन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *