Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / प्यार में जिहाद की जगह नहीं, देश को बांटने के लिए BJP ने गढ़ा ‘लव जिहाद’ शब्द : गहलोत
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

प्यार में जिहाद की जगह नहीं, देश को बांटने के लिए BJP ने गढ़ा ‘लव जिहाद’ शब्द : गहलोत

नई दिल्ली: इन दिनों में देश में लव जिहाद (Love Jihad) का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. कई राज्य लव जिहाद को लेकर सख्त कानून लाने की तैयारी में हैं. इन राज्यों में मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. इस बीच, राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लव जिहाद को लेकर शुक्रवार को बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ शब्द बीजेपी (BJP) की ओर से गढ़ा गया है ताकि देश को बांटा जा सके और सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाया जा सके.

गहलोत ने एक के बाद एक तीन ट्वीट करके बीजेपी पर हमला बोला है. गहलोत ने ट्वीट किया, ”

लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा। लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।

वे राष्ट्र में एक ऐसा वातावरण बना रहे हैं, जहां सहमति व्यक्त करने वाले राज्य की शक्ति की दया पर होंगे। विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है और वे उस पर अंकुश लगा रहे हैं, जो व्यक्तिगत स्वतंत्रता को छीनने जैसा है।
यह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, ईंधन सामाजिक संघर्ष को बाधित करने और राज्य जैसे संवैधानिक प्रावधानों की अवहेलना करने के लिए एक समझौता है, जो किसी भी आधार पर नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं करता है।
 

 

About cmdnews

Check Also

बस्ती- चौकड़ी टोल प्लाजा के आस पास पार्किंग स्थल जैसा नजारा, टोल कर्मियों की लापरवाही से आम गाड़ियों के आवागमन होती है प्रभावित

रिपोर्ट सर्वेश तिवारी CMD न्यूज बस्ती बस्ती। जनपद के छावनी थाना क्षेत्र के चौकड़ी में …

Leave a Reply