Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

राजस्व विभाग की नाकामियों से सुरक्षित भूमि खलिहान पर हुआ अवैध निर्माण।


ब्यूरो रिपोर्ट-एम.असरार सिद्दीकी।
बहराइच- नानपारा तहसील अंतर्गत सीमावर्ती ग्राम पंचायत रंजीतबोझा के ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगत से श्रेणी 6(4) सुरक्षित भूमि खलिहान गाटा स0 427 रकबा 0.743 हे0 की जमीन पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराकर अतिक्रमण किया गया है।

जबकि ग्रामीण राजेंद्र वर्मा पुत्र सूबेदार वर्मा ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत प्रार्थना पत्र संख्या 9201800004598 दर्ज कराई थी। किन्तु राजस्व विभाग के हस्ताक्षेप न किये जाने से निर्माण कार्य को बल मिला तथा उक्त अवैध निर्माण को पूरा करा दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि खलिहान की सुरक्षित भूमि पर हुये अवैध सुलभ शौचालय निर्माण अतिक्रमण को मुक्त कराया जाये। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने ग्राम खण्ड़ विकास अधिकारी से मौखिक रूप से कई बार शिकायत किया है।लेकिन इसके बावजूद भी ग्राम विकास अधिकारी ग्राम प्रधान तथा राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से सुलभ शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।

सम्बंधित मामले को जिला अपराध निरोधक समिति जिला मीडिया प्रभारी अशोक कुमार पाठक एवं जिला उपाध्यक्ष राजकुमार साहू ने प्रशासन से मांग किया है की दोषी कर्मचारियों के ऊपर आवश्यक कार्रवाई करें तथा ग्रामीणों के हित में खलिहान की भूमि मुक्त कराके सुरक्षित कराया जाए। सन्दर्भ मामले में जब स्थानीय पत्रकारों द्वारा हल्का नेकपाल राकेश कुमार कुमार से बात करना चाही गई तो उनके द्वारा कहा गया आपको बात करना है तो तहसील में आकर मिलो। और फोन को काट दिया गया।

About CMD NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – पीस कमेटी की बैठक संपन्न बकरीद का त्यौहार भाईचारे व सौहार्द के साथ मनाएं – सी ओ

रिपोर्ट मुदस्सिर हुसैन CMD NEWS  मवई अयोध्या – पीस कमेटी की बैठक संपन्न बकरीद का …

Leave a Reply