Breaking News
Home / World / प्रमुख खबरें / राज ठाकरे उस परिवार को मंच पर ले आए, जिसका इस्तेमाल BJP के अनऑफिशल प्रचार में हुआ
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

राज ठाकरे उस परिवार को मंच पर ले आए, जिसका इस्तेमाल BJP के अनऑफिशल प्रचार में हुआ

चुनाव 2019
राज ठाकरे उस परिवार को मंच पर ले आए, जिसका इस्तेमाल BJP के अनऑफिशल प्रचार में हुआ

राज ठाकरे एक परिवार को लेकर रैली में आए. दावा किया कि उनका फोटो भाजपा ने चोरी से इस्तेमाल किया है.
एमएनएस चीफ राज ठाकरे न तो खुद लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और न उनकी पार्टी. फिर भी वे इन दिनों सुर्खियों में हैं. वह मोदी सरकार की जमकर बखिया उधेड़ रहे हैं. इसके लिए बाकायदा मोदी के भाषणों की क्लिपिंग्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. पहले मोदी के भाषण की वीडियो क्लिप दिखाते हैं. फिर उसके जरिए मोदी के वादों की धज्जियां उड़ाते हैं. 23 अप्रैल को एक रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी के ‘मोदी है तो मुमकिन है’ कैंपेन को निशाने पर लिया. राज ठाकरे अपने मंच पर एक ऐसे परिवार को लेकर आ गए, जिसका फोटो भाजपा के अनऑफिशल प्रचार के लिए इस्तेमाल किया था. राज ठाकरे ने रैली में बताया कि मुंबई के कालाचौकी इलाके में रहने वाले डी जनार्दन चिले के परिवार के किसी सदस्य ने फेसबुक पर फैमिली फोटो अपलोड की थी. वहां से इस फोटो को बीजेपी के प्रचार के लिए उठा लिया गया. संबंधित परिवार को इसकी जानकारी तक नहीं है
कहां इस्तेमाल किया गया है इस फोटो को?
भाजपा ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए ‘मोदी है तो मुमकिन है,’ नाम से कैंपेन शुरू किया है. इसमें पीएम मोदी के तस्वीर के साथ एक परिवार का फोटो कोलाज बनाया गया है. इस पैम्फलेट पर लिखा है- ‘पिछले 3 साल में 7.5 करोड़ लोग गरीबी से लाया गया.’ इसके साथ ही बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा गया, ‘मोदी है तो मुमकिन है.’ इस पैम्फलेट को ‘मोदी फॉर न्यू इंडिया’ नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. इस फेसबुक पेज के 16 लाख से ज्यादा लाइक्स हैं.
बीजेपी के प्रचार में इस पैम्फलेट को इस्तेमाल करते वक्त फेसबुक पर कैप्शन लिखा गया, ‘गरीबों को बेहतर जीवन प्रदान करने के लिए केवल मोदी जी का नारा नहीं है, बल्कि यह एक मिशन है. कांग्रेस ने तो गरीबी हटाओ का नारा देकर वोट लूटा है, लेकिन मोदी जी ने गरीबी की दलदल से लोगों को निकाला है.’ इस पोस्ट का मतलब ये है कि मोदी के कार्यकाल के दौरान ये परिवार गरीबी उन्मूलन योजना के लाभार्थियों में से एक था.
राज ठाकरे ने क्या किया?
इस पैम्फलेट में दिख रहे परिवार को राज ठाकरे रैली के मंच पर लेकर आए. और सभी को उनके बारे में बताया. और कहा कि ‘इनका फैमिली फोटो फेसबुक से उठा लिया गया और उसे (भाजपा के) कैंपेन के लिए इस्तेमाल किया गया. इनको (परिवार को) इस बारे में पता तक नहीं.’ उन्होंने दावा किया कि उनकी तस्वीर का उपयोग भाजपा IT CELL प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए कर रहा है.

About cmdnews

Check Also

बहराइच- अवैध खनन पर सख्त तहसील नानपारा के अधिकारी, कार्यवाही

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव संपादक कार्यालयअवैध खनन पर तहसील प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ग्राम ताजपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *