Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / बहराइच UP: बिना स्ट्रीट लाइट लगाएं निकालें लाखों रुपए, मुख्यमंत्री से की शिकायत
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

बहराइच UP: बिना स्ट्रीट लाइट लगाएं निकालें लाखों रुपए, मुख्यमंत्री से की शिकायत

ग्राम पंचायत लीलापारा खण्ड विकास रिसिया तहसील नानपारा जिला बहराइच का मामला, ग्राम प्रधान और और ट्रेडिंग कम्पनी ने मिलकर किया लाखों का गमन।
घोटाले के सम्बंध में ग्राम के व्यक्ति ने खण्ड विकास अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत की है। लेकिन जांच के नाम पर सिर्फ टीम बनाकर मामले को टाला जा रहा है।
ग्राम पंचायत लीलापारा में स्ट्रीट लाइट बिना लगवाए दिनांक 01 मई 2018 की तिथि में 10 चेक के माध्यम से छह लाख छियानवे हजार छह सौ चालीस रुपये का भुगतान तिरंगा ट्रेडिंग कंपनी को की।
शिकायत कर्ता द्वारा इस कंपनी को फर्जी करार दिया गया है।

विदित हो कि ग्राम निधि के खाते से स्ट्रीट लगवाने के लिए धनराशि विभाग द्वारा खाते में दिया गया था, जिसका उपयोग स्ट्रीट लाइट में न लगवा कर बिना स्ट्रीट लाइट लगवाए सम्पूर्ण धनराशि मिलीभगत करके तिरंगा ट्रेडिंग कंपनी के माध्यम से निकाल लिया गया।
इस मामले की जांच करने के लिए शिकायत कर्ता ने 04 अगस्त 2020 को जिलाधिकारी एवं सी0डी0ओ0 बहराइच और मुख्यमंत्री को शिकायत नामा लिखा।
जांच करने का आदेश जिला गन्ना अधिकारी को दिया गया, जिस पर कोई वैधानिक कार्यवाही नही की गई है।
जिला गन्ना अधिकारी द्वारा दूरभाष के माध्यम से बी0डी0ओ0 तथा सेक्रेटरी से बात की एवं इनके द्वारा कागजात न देने के द्वारा वैधानिक कार्यवाही न हो सकी।
इसी बीच भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा इस मामले की जानकारी ग्राम प्रधान को दे दी गयी और इस डर से की कोई कार्यवाही न हो जाये कंपनी और ग्राम प्रधान द्वारा शीघ्रताशीघ्र 22 अगस्त 2020 को कुछ स्ट्रीट लाइट लगवा दी गयी। जबकि ये चाहिए की जब तक जांच पूरी न हो सभी कार्य पर रोक लगा दी जाती।
शिकायत कर्ता को भ्रष्टाचारियों द्वारा धमकी दी गयी कि अब अगर शिकायत दिया तो जान से मार देंगे। इससे शिकायत कर्ता सहमा हुआ है।

रिपोर्ट: विवेक कुमार श्रीवास्तव

About cmdnews

Check Also

बदायूं- पुरस्कार पाकर खिले बच्चों के चेहरे

बदायूँ 18/05/2024 विकास खण्ड म्याऊ के प्राथमिक विद्यालय ग्योती धर्मपुर में ग्रीष्मावकाश के पूर्व दिवस …

Leave a Reply