Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / वन होंगे तो हम होंगे के भाव के साथ सैकड़ों वृक्ष लगाए गए*
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

वन होंगे तो हम होंगे के भाव के साथ सैकड़ों वृक्ष लगाए गए*

सुधीर बंसल ब्यूरो की रिपोर्ट अयोध्या

रुदौली, अयोध्या 24 जुलाई। वृक्ष लगाओ विश्व बचाओ आज की आवश्यकता है।वृक्षों की जिस तरह अधाधुन्ध कटाई की जा रही है उसे रोकने की आवश्यकता के साथ साथ पेड़ लगाने की आज बहुत जरूरत है। ऐसा न करने पर पर्यावरण को जो नुकसान होगा उसकी पूर्ति कर पाना मुश्किल होगा। सन्त निरंकारी चैरिटेबल फॉउंडेशन शाखा रुदौली द्वारा हिन्दू इंटर कॉलेज रुदौली के विशाल परिसर में आयोजित वृक्षरोपड अभियान का शुभारंभ करते हुए हिन्दू इंटर कॉलेज के प्रबंन्धक ब्लॉक प्रमुख श्री सर्बजीत सिंह जी ने यह भाव व्यक्त किये।
उन्होंने कहा कि संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन इस क्षेत्र की विभिन्न समाज कल्याण गतिविधियों जैसे कि स्वच्छता अभियान, रक्तदान, कोरोना राहत कार्यक्रम आदि में आगे रहता है।आज इस वृक्षरोपण कार्यक्रम का भी यही उद्देश्य है कि देश के हर गांव, हर शहर ,हर कस्बे में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए जाएं ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध और ऑक्सीजन से भरपूर हो।

इस अवसर पर फाउंडेशन के जन उपयोगी कार्यों की चर्चा करते हुए श्री रामचंद्र यादव मुखी
रुदौली शाखा ने कहा कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी के पावन मार्गदर्शन में संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन देश भर में लाखों पौधे लगाकर देश को हरा भरा रखने का प्रयास कर रहा है।फाउंडेशन के हजारों स्वयंसेवक बरसात के इस मौसम में पेड़ लगा रहे हैं ताकि उन्हें पर्याप्त पानी मिलता रहे और ज्यादा से ज्यादा पौधे बचाये भी जा सकें। फाउंडेशन का लक्ष्य है – वृक्ष लगाओ वृक्ष बचाओ, ग्रीन सिटी क्लीन सिटी ,वन होंगे तो हम होंगे।

वृक्षरोपण कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित होकर तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फाउंडेशन स्वयंसेवकों ने सैकड़ों पौधे लगाए।

इस अवसर पर श्री सर्बजीत सिंह ने सन्त निरंकारी चैरिटबल फॉउंडेशन को कोरोना संकट से प्रभावित प्रवासी मजदूरों व असहाय लोगों की सेवा में दो माह तक दिए गए उत्कृष्ठ योगदान के लिये प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया और फाउंडेशन के कर्मनिष्ठ स्वयंसेवको की भूरि भूरि प्रशंसा की। श्री रामसागर यादव, विजय सिंह, शेलेन्द्र सिंह, गंगा गुड्डू यादव…. आदि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

सुधीर बंसल ब्यूरो की रिपोर्ट अयोध्या

About CMD NEWS UP

Check Also

बहराइच- नानपारा नगरपालिका में अनियमितता की भेंट चढ़ रहा लाखों का नाला, जांच की कही बात

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव जिला बहराइच के आदर्श नगर पालिका नानपारा के द्वारा मिहींपुरवा रोड पर …

Leave a Reply