Breaking News
Home / Uncategorized / BREAKING NEWS / *🔮सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के मानव सेवा कार्यों की जितनी सराहना की जाए वह कम है- निपुण अग्रवाल आई पी एस*🔮
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

*🔮सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के मानव सेवा कार्यों की जितनी सराहना की जाए वह कम है- निपुण अग्रवाल आई पी एस*🔮

ब्यूरो सुधीर बंसल की रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोविड 19 के देश व विश्व व्यापी प्रकोप के दौरान प्रभावित लोगों व प्रवासी मजदूरों की सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के स्वयंसेवकों द्वारा की गई सेवाओं की जितनी प्रसंशा की जाये वह कम है।
फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने लगातार दो माह तक शासन में साथ मिलकर प्रभावितों की जी -जान से सेवा की,उन्हें राशन पंहुचाना हो या सेनेटाईजेशन का कार्य हो फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने कोरोना से निडर होकर जिस प्रकार जाति- पाति, धर्म- सम्प्रदाय की भावना से ऊपर उठकर मानवमात्र की सेवा की है वह प्रसंशनीय है। यह विचार यहां रुदौली के पुलिस क्षेत्राधिकारी परिसर में आयोजित एक समारोह में श्री निपुण अग्रवाल (आई .पी. एस. ) उप पुलिस अधीक्षक रुदौली क्षेत्र ने कही।समारोह में पुलिस प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी सज्जनों के अलावा स्थानीय गणमान्य सज्जन भी उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि फाउंडेशन के स्वयंसेवकों की सेवा भावना उच्च मानवीय मूल्यों पर आधारित होने के कारण अनुकरणीय है। समाज को ऐसी निस्वार्थ भावना से सेवा कार्य में आगे आना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन की स्थानीय टीम ने 26 मार्च से लगातार दो माह तक जहाँ प्रभवित मजदूरों व असहाय लोगों को कच्चा राशन ,पका भोजन व पानी आदि की उप्लब्धता सुनिश्चित करके महामारी के प्रकोप से निपटने में भरपूर सहयोग प्रदान किया जिसकी स्थानीय लोगों ने सराहना की व मीडिया ने भी पर्याप्त कवरेज देकर ऐसे कार्यों को किये जाने और जोर दिया।
सन्त निरंकारी मंडल शाखा रुदौली के मुखी ने श्री अग्रवाल से प्रशस्ति पत्र स्वीकार करते हुए कहा कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी के पावन आशीर्वाद और प्रेरणा से ही फाउंडेशन के स्वयंसेवक इन सेवावों को लगातार करने में सफल हो सके।सद्गुरु मानव मात्र की भलाई के लिये संसार में आता है और हर परस्थिति में एक सी मनोस्थिति रखते हुए समस्याओं का समाधान करने की शिक्षा देता है।
फाउंडेशन जुलाई माह में देश व्यापी वृक्षरोपड कार्यक्रम आयोजित कर हरी भरी धरती की कल्पना को साकार कर रहा है। फाउंडेशन का सेवा अभियान रक्तदान,पर्यावरण संरक्षण, बाढ़ राहत आदि में क्षेत्र में भी जारी रहता है।
इन सेवाओं मेंस्थानित न्यू राम नरेश होटल के मालिक श्री महेश साहू व अन्य स्थानीय सज्जनों ने भी योगदान दिया ।

सुधीर कुमार ब्यूरो की रिपोर्ट

About CMD NEWS UP

Check Also

बहराइच- नानपारा नगरपालिका में अनियमितता की भेंट चढ़ रहा लाखों का नाला, जांच की कही बात

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव जिला बहराइच के आदर्श नगर पालिका नानपारा के द्वारा मिहींपुरवा रोड पर …

Leave a Reply