Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

ओलावृष्टि से हुआ आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त, किसान हुए बेहाल

बाराबंकी, संवाददाता आशीष सिंह

लगातार हो रही बारिश व ओलावृष्टि से किसानों का बहुत ज्यादा नुकसान पहले ही हो चुका है,जहाँ अभी तक बारिश रुकने का नाम नही ले रही है।
आम जनमानस पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है। आज प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर बारिश व बर्फबारी देखी गई। इस ओलावृष्टि से तमाम प्रकार की फसलों का नुकसान हुआ है। जिसमें प्रमुखतया गेहूँ, सरसों व दलहन की फसलें पूरी तरह से प्रभावित हुई ,कई-कई स्थानों पर फसलें एकदम से बर्बाद हो गई।
अब किसान एक ही आस लगाए बैठा है कि कब केंद्र व राज्य सरकार उनके हुए नुकसान की कुछ हद तक भरपाई करें, परंतु अभी तक केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित में कोई निर्णय नही लिया गया।
जगह-जगह पर किसान संगठनों व समाजसेवियों द्वारा किसान हित में आला अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए है परंतु अभी तक कोई ऐसा फैसला प्रदेश सरकार द्वारा नही आया जो किसानों के लिए मील का पत्थर साबित हो।
जनपद में कई जगहों पर बारिश व ओलावृष्टि का कहर लगातार आज भी जारी रहा। जनपद के मसौली क्षेत्र में आज भी ओलावृष्टि का कहर जारी रहा जिससे फसलें व आम जनजीवन काफी प्रभावित हुआ। अधिकतर फसलें पहले ही नष्ट हो चुकी है ,खेतों में जलभराव की स्थिति को देखने से अनुमान लगता है कि शायद ही किसानों को कुछ फसल प्राप्त हो परन्तु अभी भी मौसम विभाग के अनुसार अगले आने वाले दिनों में बारिश की संभावना निरंतर बनी हुई दिखती है।

About cmdnews

Check Also

बहराइच- नानपारा नगरपालिका में अनियमितता की भेंट चढ़ रहा लाखों का नाला, जांच की कही बात

रिपोर्ट- विवेक श्रीवास्तव जिला बहराइच के आदर्श नगर पालिका नानपारा के द्वारा मिहींपुरवा रोड पर …

Leave a Reply