Breaking News
[responsivevoice_button pitch= voice="Hindi Female" buttontext="ख़बर को सुनें"]

उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर विकास भवन में आयोजित हुआ भव्य समारोह

सुनील तिवारी
ब्यूरोचीफ गोण्डा

उत्तर प्रदेश के 70वें स्थापना दिवस के अवसर पर जनपद मुख्यालय पर विकास भवन में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह ने विधायक मेहनौन विनय द्विवेदी, आयुक्त देवीपाटन मण्डल महेन्द्र कुमार, डीएम डा0 नितिन बंसल तथा एसपी आर0के0 नैयर के साथ फीता काटकर किया किया।
समारोह का औपचारिक शुभारम्भ करने के उपरान्त मुख्य अतिथि ने जनप्रनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया तथा योजनाओं आदि के बारे में जानकारी ली। स्टालों के निरीक्षण के बाद दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ समारोह का विधिवत शुभारम्भ हुआ। स्कूली छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना तथा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। अनाम संस्था के कलाकारों द्वारा बेटी बचााओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत गीतों की प्रस्तुति की गई।
जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर विगत वर्षों में आयोजन का शुभारम्भ प्रदेश स्तर पर किया गया तथा शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर समारोह एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। विभिन्न विभागों द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह समारोह जनपद के विकास में नया आयाम स्थापित करेगा तथा जनसामान्य योजनाओं की जानकारियां लेकर ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित होंगें।
मुख्य अतिथि विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह ने कहा कि यूपी दिवस के अवसर पर जनपद के चंहुंमुखी विकास के लिए लक्ष्य निर्धारित कर उस पर पूरे अमल के साथ काम करने की जरूरत है। उन्होंने प्रदेश के यश्स्वी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से प्रदेश के स्थापना दिवस के बारे में लोग अवगत हो सके। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कराए गए समारोह में आए हुए जनसामान्य से अपील करते हुए कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों के माध्यम से जानकारियां हासिल करें और अवसर का लाभ उठाएं।
आयुक्त देवीपाटन मण्डल महेन्द्र कुमार ने यूपी दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार जन-जन के विकास के लिए प्रतिबद्ध है तथा जनता के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का प्रयास कर रही है। उन्होने विकास भवन प्रांगण में वृहद एवं भव्य आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए जिससे जनता को योजनाओं की जानकारी मिलती रहे तथा सरकार की मंशानुसार उन्हें लाभ प्राप्त करने का अवसर मिल सके। मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता के0के0 श्रीवास्तव ने किया।
इस अवसर पर एसपी आर0के0 नैयर, सीएमओ डा0 मधु गैरोला, एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव, बीएसए मनिराम सिंह, डीडी एग्रीकल्चर, डीपीआरओ घनश्याम सागर आदि उपस्थित रहे

About cmdnews

Check Also

जिलाधिकारी ने दुर्घटना के पीड़ित श्रद्धालुओं को उच्च कोटि के उपचार मुहैया कराने के दिए निर्देश

रिपोर्ट सुनील तिवारी सीएमडी न्यूज  जिलाधिकारी ने दुर्घटना के पीड़ित श्रद्धालुओं को उच्च कोटि के …

Leave a Reply